Virat and anushka collect 16 crore for a child named Ayaansh Gupta | विराट-अनुष्का ने बचाई एक बच्चे की जान, 16 करोड़ में मंगाई दवा



डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बहुत नेक काम किया है, जिसकी लोग तारीफ करते नहीं थक रहे है। दोनों ने मिलकर गंभीर बीमारी से ग्रसित एक मासूम बच्चें की जान बचाई है। दरअसल, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने फंडराइजर से 16 करोड़ रुपए का फंड इकठ्ठा कर अयांश गुप्ता नाम के बच्चे की जान बचाई और उसके लिए 16 करोड़ की एक दवा मंगवाई है। इस कपल ने फंडराइजर की मदद से 11 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर दी और बाकी 5 करोड़ रुपए की व्यवस्था भी अन्य सेलेब्स की मदद से हो गई। इस तरह से मासूम को एक नई जिंदगी मिल गई है। बच्चें के माता-पिता ने इस दरियादिली के लिए सोशल मीडिया के जरिए विराट और अनुष्का का आभार जताया है।

क्या हैं पूरा मामला 

दरअसल, अयांश गुप्ता नाम के बच्चे को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोपी (SPA) नाम की एक गंभीर बीमारी थी, जिसके इलाज के लिए उसे Zolgensma नामक दवा की जरूरत थी। बता दें कि, ये दवा दुनिया की सबसे कीमती दवाओं में से एक मानी जाती है। इस दवा की कीमत 16 करोड़ रुपए है और बच्चें के माता-पिता के लिए इतने पैसे जुटा पाना नामुमकिन था, जिसके बाद विराट और अनुष्का ने फंडराइजर की मदद से 11 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर दी। बाकी 5 करोड़ रुपए की व्यवस्था भी अन्य सेलेब्स की मदद से हो गई। आयांश के लिए इलाज के लिए विराट-अनुष्का के साथ साथ बी टाउन के तमाम स्टार्स ने बच्चे को ठीक करने में मदद का हाथ आगे बढ़ाया। इनमें सारा अली खान, अमृता सिंह, अर्जुन कपूर, राजकुमार राव से लेकर कई सेलेब्स शामिल हैं। 

अयांश के इलाज के लिए फंड जुटाने को लेकर उनके पिता योगेश और मां रूपल गुप्ता ने ‘AyaanshFightsSMA’ के नाम से सोशल मीडिया पर एक अकाउंट बनाया था। इस अकाउंट से उन्होंने विराट और अनुष्का की एक फोटो शेयर करते लिखा कि, “प्रशंसकों के तौर पर हमने हमेशा आप दोनों को पसंद किया है। मगर आपने अयांश और इस अभियान के लिए जो किया है, वो हमारी उम्मीद से परे है। आपकी उदारता के लिए धन्यवाद। आपने जीवन के इस मैच में छक्का मार कर जीतने में हमारी मदद की है। आपकी मदद के लिए हम हमेशा आपके ऋणी रहेंगे।”

अपने दूसरे पोस्ट में अयांश के पेरेंट्स ने लिखा कि, “हमने कभी नहीं सोचा था कि इस मुश्किल सफर का इतना खूबसूरत अंत होगा। हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमें अयांश की दवाई के लिए 16 करोड़ रुपए की जरूरत थी और यह राशि हमने हासिल कर ली है। उन सभी को बहुत शुक्रिया, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया। यह आप सभी की जीत है।” अयांश के पेरेंट्स ने सिर्फ विरुष्का ही नहीं बल्कि कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, दीया मिर्जा और इमरान हाशिमी की भी पोस्ट शेयर कर तारीफ की और उनका शुक्रिया अदा किया है। 
 





Source link

more recommended stories