UP: मऊ में अधेड़ की आशिकी का विरोध करने पर 25 साल के बीडीसी सदस्य की हत्या, 4 अन्य घायल


अभिषेक राय

मऊ. यूपी के  मऊ जिले के थाना रानीपुर के अंतर्गत पडरी ग्राम सभा में दबंगों ने एक लड़की के एक तरफा आशिकी में विरोध करने पर बीडीसी सदस्य की हत्या कर दी गई, जबकि उसके 4 घर वालों को बुरी तरह से घायल हैं.

पूरा मामला थाना रानीपुर के अंतर्गत पडरी ग्राम सभा का है, जहां पर श्यामा नाम के एक अधेड़ आशिक अपने ही गांव की सुमन नाम की लड़की पर बुरी नजर रखता था. जब उसकी शादी तय हो गई तो उसकी शादी को रुकवाने के लिए तरह-तरह के कार्य करता था, जिसका विरोध करने पर आरोपी ने अपने रिश्तेदारों और घरवालों के साथ उनके घर में घुसकर छेड़खानी की और उनके घर वालों को हसियां और धारदार हथियार से घायल कर दिया.

इस घटना में एक युवक सुमन के चचा के 25 वर्षीय लडके अजीत (बीडीसी नौसौपुर) की मौके पर ही मौत हो गई. इन घायलों में एक मनोज रानीपुर ब्लाक  बीडीसी सदस्य है, जो उसी गांव का रहने वाला है. पुलिस ने मामला संज्ञान में आते ही जांच शुरू कर दी है.

सुमन ने बताया कि गांव का एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति, जो 3 बच्चों का बाप है. वह काफी समय से उस पर बुरी नजर रखता है. अपनी इज्जत के ख्याल से जिसका किसी ने विरोध नहीं किया. जब उसकी शादी तय हो गई तो आरोपी श्यामा ने उसके घर वालों तथा ससुराल वालों को तरह-तरह से परेशान करना शुरू कर दिया और उसका बरक्षा हो जाने पर वह और भी परेशान करने लगा. आरोपी व्यक्ति ने उसके नाम का हाथ पर टैटू लिखवा लिया था, जिसका उसकी पत्नी ने विरोध कर उसे मिटवा दिया.

उसकी इस सनक के चलते हम लोग काफी डरे हुए थे. हम लोग अपनी इज्जत के ख्याल से पुलिस वालों के पास नहीं जाते थे. श्यामा और उसके परिवार वाले ऐसे ही गांव की अन्य दो लड़कियों के साथ ऐसी घटना कर चुके थे जिसमें उन्होंने माफी मांग कर और पुलिस वालों को मिलाकर उन्हें पैसे देकर किसी तरह से अपना पिंड छुड़ाया था, लेकिन आज उन्होंने हमारे घर पर चढ़कर मारपीट शुरू कर दिया और हमारे चाचा के लड़के, जो कि एक दाह संस्कार से लौट रहे थे और उसे खींचकर लेकर चले गए और उसे हसुआ से काट दिया.

जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे भी सदर जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना और सख्त से सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिया गया है. एक की मौत हो गई है, चार घायल हैं.

Tags: UP crime, Up news live today, UP news updates



Source link