UP MLC Election 2022: वाराणसी में बाहुबली बृजेश सिंह ने वापस लिया पर्चा, सामने आई बड़ी वजह

UP Weather Update: यूपी में Heat Waves जैसी गर्मी ने आम आदमी को चौंकाया, जानिए कैसा रहेगा मौसम


वाराणसी. यूपी के विधान परिषद (UP MLC Election 2022) में निकाय क्षेत्र की 36 सीटों के लिए हो रहे चुनाव ने प्रदेश की सियासत को गर्मा दिया है. एमएलसी चुनाव के लिए नाम वापसी वाले दिन यानी गुरुवार को वाराणसी (Varanasi) में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. निवर्तमान एमएलसी बृजेश सिंह उर्फ अरुण सिंह ने अपना पर्चा वापस ले लिया. हालांकि उनकी पत्नी व पूर्व एमएलसी अन्नपूर्णा सिंह मैदान में डटी हैं.

बता दें कि वाराणसी के सेंट्रल जेल में बंद बाहुबली एमएलसी बृजेश सिंह उर्फ अरुण लगातार ने दूसरी बार निर्दल प्रत्याशी के तौर पर्चा भरा था. वर्ष 2016 में हुए विधान परिषद चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी बृजेश कुमार सिंह को भाजपा ने समर्थन दिया था. उन्होंने सपा की निकटतम प्रतिद्वंद्वी मीना कुमारी को करीब 1900 मतों से पराजित किया था. बृजेश को कुल 3038 वोट मिले थे. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा की मीना सिंह को 1084 वोट मिले थे. दरअसल स्थानीय निकाय क्षेत्र के चुनाव में सत्तारूढ़ दल का दबदबा रहता है. ऐसे में बीजेपी ज्यादा-ज्यादा सीटों पर कब्जा जमाकर ऊपरी सदन में भी बहुमत हासिल करना चाहती है.

UP Weather Update: यूपी में Heat Waves जैसी गर्मी ने आम आदमी को चौंकाया, जानिए कैसा रहेगा मौसम

इस बार भी चर्चा थी कि भाजपा ने अपने विधायक सुशील सिंह के चाचा बृजेश सिंह के लिए इस बार भी मैदान खाली छोड़ दिया है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस बार भाजपा ने डॉ. सुदामा सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है. वहीं सपा ने उमेश कुमार को मैदान में उतारा है. बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में मैदान में है. बृजेश सिंह के नाम वापस लेने के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है. वाराणसी एमएलसी सीट पर 24 सालों से बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा रहा है. बाहुबली बृजेश सिंह के परिवार में एमएलसी, एमएलए के अलावा जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुख की भरमार है.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP BJP, UP MLC Election 2022, UP Politics Criminals, Varanasi news, Varanasi Police



Source link

more recommended stories