Social Democratic government announces ministers for the next government | सोशल डेमोक्रेटिक सरकार ने अगली सरकार के लिए मंत्रियों की घोषणा की



डिजिटल डेस्क, बर्लिन । जर्मनी की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) के नेता और मनोनीत चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने देश की नई सरकार के लिए अपने कैबिनेट मंत्रियों के नाम पेश किये हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार क्लीनिकल एपिडेमियोलॉजिस्ट और महामारी प्रतिक्रिया के प्रमुख विशेषज्ञ कार्ल लॉटरबैक स्वास्थ्य मंत्री बनेंगे। लॉटरबैक ने कहा हम महामारी के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे और हम नई महामारियों के लिए बेहतर तरीके से तैयार होंगे। इस सितंबर के चुनाव के बाद सबसे बड़े राजनीतिक दल एसपीडी के पास नई गठबंधन सरकार में छह मंत्री पद होंगे – जिसमें चार महिलाओं और दो पुरुषों को जगह दी जाएगी।

हेस्से राज्य की एक क्षेत्रीय राजनेता नैन्सी फेसर आंतरिक मंत्री का पद संभालने वाली पहली महिला होंगी। फैसर ने कहा मेरी एक विशेष चिंता इस समय हमारे मुक्त लोकतांत्रिक बुनियादी आदेश दक्षिणपंथी उग्रवाद के सामने सबसे बड़े खतरे का मुकाबला करना होगा।

स्कोल्ज ने कहा कि सुरक्षा इस सरकार में मजबूत महिलाओं के हाथों में होगी। साथ ही घोषणा की कि रक्षा मंत्रालय को वर्तमान न्याय और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री क्रिस्टीन लैंब्रेच द्वारा संभाला जाएगा। ह्यूबर्टस हील श्रम और सामाजिक मामलों के मंत्री के रूप में बने रहेंगे।

स्वेंजा शुल्ज (पूर्व पर्यावरण मंत्री) को आर्थिक सहयोग और विकास मंत्रालय का कार्यभार संभालेंगी। नए निर्माण मंत्रालय का नेतृत्व ब्रैंडेनबर्ग के एक एसपीडी राजनेता क्लारा गेविट्ज द्वारा किया जाना है और वोल्फगैंग श्मिट जिन्होंने वित्त मंत्रालय में आने वाले चांसलर के तहत राज्य सचिव के रूप में कार्य किया वो चांसलर मंत्री बनेंगे।

 

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories