शादी के समय दूल्हे ने रखी ऐसी मांग, दुल्हन ने बिन फेरे वापस भेज दी बारात

यूपी के कन्नौज जिले में दूल्हे संग नाचते-गाते बाराती दुल्हन लेने पहुंचे थे। जैसे ही बाराती द्वारचार के लिए लड़की वालों के दरवाजे पर पहुंचे तो कुछ विवाद हो गया। 50 हजार की मांग पूरी न होने से बिना दूल्हन के ही बारात वापस लौट गई। दूल्हा पक्ष के इस रवैये से दुल्हन पक्ष मायूस हो गया।
शादी के घर में मायूसी छा गई। बारात लौट जाने से नाराज दुल्हन के पिता ने तिर्वा कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाई की मांग की है।बिनौरा रामपुर गांव निवासी राधा मोहन ने कोतवाली पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसने अपनी पुत्री की शादी कानपुर देहात जनपद के सिकन्दरा थाना क्षेत्र के रामनरायन के पुत्र विनय के साथ तय की थी।
शनिवार को तय समय पर बारात गांव आ पहुंची थी, लेकिन द्वारचार के समय दूल्हे पक्ष के लोगों ने 50 हजार रुपए अतिरिक्त दहेज की मांग की। इससे दोनों पक्षों में विवाद शुरु हो गया।
राधामोहन ने बताया कि उसने दहेज में दो लाख 10 हजार रुपए नकद व अन्य सामान दिया था। द्वारचार के समय देने के लिए कोई बात तय नहीं था। इसके बाद भी दूल्हे के पिता रात में ही वापस लेकर चले गए। जिसपर नाराज राधामोहन ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाई की मांग की है। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

more recommended stories