गाजियाबाद में शिक्षण संस्थान की 5वीं मंजिल से गिरी लिफ्ट, 10 छात्र घायल


गाजियाबाद. गाजियाबाद में एक प्रबंधन संस्थान के 10 छात्र बुधवार को एक लिफ्ट गिरने से घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी और कहा कि क्षमता से अधिक लोगों के सवार (ओवरलोडिंग) होने के कारण लिफ्ट गिर गई. उन्होंने बताया कि यह घटना डासना कस्बे के आईएमएस प्रबंधन संस्थान में सुबह हुई जब लिफ्ट का केबल (तार) पांचवीं मंजिल पर टूट गया और लिफ्ट नीचे गिर गई.

सहायक पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने बताया कि 10 में से चार छात्रों के पैरों में ‘फ्रैक्चर’ हो गया जबकि अन्य को मामूली चोटें आई हैं. घायल छात्र बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) और बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए) के प्रथम वर्ष के छात्र हैं. अनुमंडल मजिस्ट्रेट सदर विनय सिंह ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया, दुर्घटना का कारण ओवरलोडिंग है. लिफ्ट बनाने वाली कंपनी के इंजीनियरों को तकनीकी पहलू जानने के लिए बुलाया गया है कि लिफ्ट क्यों गिर गई.’

उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी
बता दें कि बीते दिनों नोएडा में थाना फेस-1 क्षेत्र के सेक्टर-7 स्थित एक कंपनी में काम करते समय एक मजदूर संदिग्ध अवस्था में लिफ्ट से नीचे गिर गया था. उसे गंभीर हालत में उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. यहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी. थाना प्रभारी ने बताया था कि सेक्टर 7 स्थित सी ब्लॉक में कार्टन बॉस बनाने की कंपनी है. यहां पर 30 वर्षीय रवि कुमार काम करते थे. रवि काम करते समय संदिग्ध परिस्थितियों में नीचे गिर गए. इससे वह गंभीर रुप से घायल हो गए. उन्हें प्रबंधन ने नजदीक के निजी अस्पताल में भर्ती कराया. यहां पर उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

आगे की कार्रवाई की जाएगी
सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी पुलिस ने मृतक के परिजनों को मामले की सूचना दे दी थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. थाना प्रभारी का कहना था कि परिजनों की तरफ से कोई शिकायत आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद

उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद

Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories