बिजली आपूर्ति पर सीएम योगी के आदेश पर अखिलेश का तंज: बोले- 5 साल बाद दिमाग की बत्ती जली…

UP power supply stalled, UP power cut, CM Yogi decision on electricity, Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav statement on electricity, Samajwadi Party, Yogi Adityanath, electricity crisis, electricity department privatization, Lucknow News, Lucknow News Today, Lucknow Latest News, Lucknow City News, UP Politics, UP BJP, UP News, UP News Today, UP Latest News, UP Hindi News, बिजली आपूर्ति पर सीएम योगी के आदेश पर अखिलेश यादव का तंज,


लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तरप्रदेश में बिजली आपूर्ति को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों पर तंज कसा है. अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा— ‘उत्तर प्रदेश में 5 साल सरकार चलाने के बाद अब सरकार के दिमाग की बत्ती जली कि बिजली विभाग में व्यापक सुधर की ज़रूरत है. बिजली विभाग के निजीकरण पर उतारू सरकार ये बताये कि जब उनके हाथ में नियंत्रण ही नहीं होगा तो सुधार लागू कैसे होंगे. भ्रष्टाचार से सांठगांठ का अंत ही हर सुधार का मूल है.’

गौरतलब है कि यूपी में इन दिनों बिजली व्यवस्था काफी खराब दिख रही है. गांव व कस्बों में भारी विद्युत कटौती पर सियासी पारा भी चढ़ रहा है. सीएम योगी ने इसको लेकर बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए तो अखिलेश यादव ने इस पर चुटकी लेते हुए कह दिया कि अब यूपी सरकार अपनी कमी को मान रही है. इसी को लेकर उन्होंने ट्वीट कर सरकार की मंशा पर सवाल उठा दिए.

अखिलेश यादव ने यूपी में बिजली आपूर्ति को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों पर ट्वीट कर सवाल उठा दिए हैं.

बिजली आपूर्ति सुनश्चित करने के दिये थे निर्देश

पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया था कि प्रदेश भर में बिजली व्यवस्था को दुरुस्त किया जाये और बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाये. साथ ही ऊर्जा मंत्री को स्थितियों की समीक्षा करने और सुचारु रूप से बिजली उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है. इसके अलावा हर स्तर पर व्यापक बदलाव के साथ कार्ययोजना बनाने को कहा गया है. साथ ही बिलिंग व्यवस्था में सुधार लाने के साथ बिजली के बकाये की वसूली के लिए एक मुश्त समाधान योजना लागू करने को भी कहा है.

रोस्टर के मुताबिक आपूर्ति के हैं निर्देश
उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने डिस्कॉम के घाटे पर भी चिंता ज़ाहिर की और कहा कि डिस्कॉम को घाटे से उबारने के साथ प्रदेशवासियों को न्यूनतम दरों पर बिजली उपलब्ध कराई जाये. सभी जिलों में रोस्टर के मुताबिक बिजली आपूर्ति के लिए हर संभव इंतजाम किया जाये. इसी को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर आरोप लगाया कि पांच साल सरकार चलने के बाद अब दिमाग की बत्ती जली है कि बिजली व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता है.

Tags: Akhilesh yadav, Electricity problem, Lucknow news, UP news, Yogi adityanath



Source link

more recommended stories