अयोध्या: गोमती नदी में बड़ा हादसा; यात्रियों से भरी नाव डूबी, 11 ने बचाई तैरकर जान और 1 की मौत

बरसात के पहले पूरा हो जाएगा रामलला के मंदिर का यह काम, जानें राम जन्मभूमि समिति ने क्या लिया फैसला


अयोध्या. बाराबंकी (Barabanki) की सीमा पर स्थित रुदौली विधानसभा क्षेत्र के गोमती नदी (Gomti river) के विग्निया घाट पर बड़ा हादसा हो गया. यहां यात्रियों से भरी नाव पलट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. 11 लोगों ने तैर कर अपनी जान बचा ली. अभी भी दो लोग लापता बताए जा रहे हैं जिनकी खोज में गोताखोरों को लगाया गया है. इस घटना की सूचना के बाद कोहराम मच गया. मौके पर पुलिस पहुंच गई है.

जानकारी के मुताबिक यह हादसा गोमती नदी में हुआ है. अमर उजाला में छपी खबर के अनुसार मंगलवार शाम लगभग चार बजे बाराबंकी जनपद सुबेहा थाने के विग्निया घाट की ओर से एक नाव पर लगभग 14 सवार होकर अयोध्या आ रहे थे. नाव जैसे ही बीच धारा में पहुंची की उसमें पानी अधिक भर जाने के कारण वह डूब गई. नाव डूबते देख वहां पर हड़कंप मच गया. आसपास के लोग बचाव कार्य में जुट गए. सूचना पर अयोध्या व बाराबंकी जनपद की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय गोताखोरों की मदद से राहत कार्य शुरू किया. 11 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचा ली. एक बुजुर्ग का शव बरामद हुआ, जिसकी पहचान सूर्य प्रकाश (65) निवासी सुरती का पुरवा थाना सुबेहा जनपद बाराबंकी के रूप में हुई है. शेष दो लोग नदी में लापता हो गए.

घटना की सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने रेस्क्यू शुरू करा दिया. नदी में खोजबीन के दौरान 12 साइकिलें बरामद हुई हैं, जो नाव पर ही थीं. दो लोगों की तलाश की जा रही है. बतया जा रहा है कि जो नाव नदी में डूबी वह काफी जर्जर थी.

इन्होंने तैरकर बचाई जान
नाव पर सवार सभी बाराबंकी जनपद के निवासी बताए गए हैं. इसमें तैरकर वापस आने वालों में अनिल कुमार निषाद निवासी सुबेहा, रामप्रकाश निवासी तिवारी का पुरवा सुबेहा, राम कुमार, पिंटू निवासी गढी घोसिया मऊ, सुमिरन निवासी रामपुर नट बीरन, रामचंद्र निवासी मल्हन का पुरवा सुबेहा, मायाराम निवासी लल्लू का पुरवा थाना सुबेहा, भवानी भीख निवासी सुरती का पुरवा, सुशील तिवारी निवासी तिवारी का पुरवा सुबेहा, विश्वनाथ निवासी मी नगर थाना सुबेहा, राम भगत निवासी कंधई गढी घोसिया मऊ सुबेहा शामिल रहे.

आपके शहर से (अयोध्या)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Ayodhya News, Barabanki News, Gomti river, UP news



Source link

more recommended stories