युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या, पंखे से लटका मिला शव

समस्तीपुर। समस्तीपुर में हलई ओपी अंतर्गत ररियाही पंचायत के कुमैया गांव में एक युवती से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। फिर शव को उसके दुपट्टे के सहारे छत में लटके पंखे से लटका दिया गया। सुबह घर का दरवाजा नहीं खुलने के बाद पड़ोस में रह रहे अन्य लोगों ने खोलने का प्रयास किया, तो अंदर से दरवाजा बंद मिला। रोशनदान के सहारे देखने पर अंदर में छत से लटकी लाश मिली। इसकी सूचना शिलांग में रह रहे माता-पिता को दी।
परिजनों की उपस्थिति में दरवाजा को किसी तरह खोल लोग अंदर गए और लाश को नीचे उतारा। सूचना के बाद पुलिस वहां पहुंची। फिर ओपी अध्यक्ष पवन कुमार यादव के नेतृत्व में एएसआई राम प्रवेश यादव और प्रवीण सक्सेना ने शव का पंचनामा किया। पुलिस ने दुपट्टा के सहारे गले में फंदा कसने का निशान भी देखा। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का लग रहा है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। दो महीने पूर्व युवती अपनी मां के साथ शिलांग से अपने घर कुमैया रहने आई थी। मां की तबीयत खराब होने के कारण विगत एक जनवरी को युवती ने मां को अपने पिता के पास शिलांग में डॉक्टर से इलाज कराने के लिए भेज दिया। तब से युवती अकेले घर में रह रही थी। पुत्री की हत्या की सूचना मिलते ही सभी यहां पहुंचे। पहुंचने के बाद मृत पुत्री को देखकर माता-पिता एवं भाई पछाड़ खाकर रोने लगे।

पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या का आरोपी एक स्थानीय युवक बताया जा रहा है। पुलिस ने कहा है कि मृतका के पिता से आवेदन लेकर प्राथमिकी दर्ज कर शीघ्र कार्रवाई शुरू की जाएगी। पटोरी डीएसपी ओम प्रकाश अरुण ने अपराधी की शिनाख्त कर उसे शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।

more recommended stories