यूपीपीएससी :चिकित्साधिकारी के 54 पदों के लिए आवेदन मंगलवार से, होम्योपैथी में प्रोफेसर के भी 27 पद भरे जाएंगे – Applications For 54 Posts Of Medical Officer From Tuesday, 27 Posts Of Professor In Homeopathy


UPPSC
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) तीन विभागाें में 84 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इनमें उत्तर प्रदेश आयुष (होम्योपैथी) विभाग में होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी, प्रोफेसर, प्रशिक्षण विभाग राज्य नियोजन संस्थान में उप निदेशक और भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक रसानज्ञ के पद शामिल हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने और ऑनलाइन आवेदन शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 26 अक्तूबर होगी। ऑनलाइन आवेदन में किए गए दावों के समर्थन में समस्त शैक्षिक/वांछित अभिलेखों की स्वप्रमाणित छायाप्रतियां संलग्न कर आवेदन पत्र की हार्डकॉपी जमा किए जाने की अंतिम तिथि दो नवंबर निर्धारित की गई है।

आयोग की ओर से जारी संक्षिप्त विज्ञापन के अनुसार प्रशिक्षण प्रभाग राज्य नियोजन संस्थान में उपनिदेशक के एक पद, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक रसायनज्ञ के दो पदों, उत्तर प्रदेश आयुष (होम्योपैथी) विभाग में होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के 54 पदों और प्रोफेसर के 274 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

प्रोफेसर आर्गेनान ऑफ मेडिसिन, होम्योपैथी फार्मेसी, होम्यापैथिक मटेरिया मेडिका, रिपरटरी, कम्युनिटी मेडिसिन, गायनाकोलॉजी एंड आब्सटेट्रिक्स, सर्जरी, प्रैक्टिस ऑफ मेडिसिन, फोरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी, पैथालॉजी एवं प्रोफेसर एनाटमी के पदों पर भर्ती होनी है। ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) नंबर प्राप्त करना अनिवार्य है।

 



Source link