यूपी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार? जानें किस सीट को लेकर है चर्चा


हाइलाइट्स

नीतीश कुमार यूपी के रास्ते दिल्ली जाने का मन बना चुके हैं?
चर्चा है कि नीतीश कुमार प्रयागराज की फूलपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लन सिंह ने कहा कि मिल रहे ऑफर

लखनऊ. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश से दिल्ली का सफर तय करना चाहते हैं. ऐसी खबरें हैं कि नीतीश कुमार 2024 में उत्तर प्रदेश की फूलपुर या फिर मिर्जापुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इन अटकलों को उस वक्त और हवा मिली जब जदयू के राष्ट्रिय अध्यक्ष लल्लन सिंह ने भी इस बात से इनकार नहीं किया. शनिवार को लल्लन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यूपी की कई सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर मिल रहा है. अब यह मुख्यमंत्री पर निर्भर करता है कि वह चुनाव लड़ते हैं कि नहीं.

लल्लन सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि मुख्यमंत्री प्रयागराज की फूलपुर या फिर मिर्जापुर से चुनाव लड़ें. बता दें कि दोनों ही सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी अपना दल का कब्ज़ा है. फूलपुर से बीजेपी की किशोरी देवी पटेल तो मिर्जापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल सांसद हैं. दोनों ही सीटों पर कुर्मी मतदाताओं की अच्छी पकड़ मानी जाती है. कहा जा रहा है कि अगर नीतीश कुमार यहां से चुनाव लड़ते हैं और उन्हें अखिलेश यादव का साथ मिलता है तो वह बीजेपी का समीकरण बिगाड़ सकते हैं.

यूपी की हाई-प्रोफाइल सीटों में शामिल हैं फूलपुर

उधर अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल ने नीतीश कुमार के लोकसभा चुनाव लड़ने पर कहा कि यूपी की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनुप्रिया पटेल के साथ है. नीतीश कहीं से भी चुनाव लड़ें कोई फर्क नहीं पड़ेगा. गौरतलब है कि फूलपुर की सीट यूपी की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है. यहां से देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू भी सांसद रह चुके हैं. इस सीट पर करीब 17 फ़ीसदी कुर्मी मतदाता है. अगर सपा से गठबंधन कर नीतीश कुमार इस सीट से ताल ठोकते हैं तो उन्हें यादव वोटरों के साथ ही मुस्लिमों का भी वोट मिल सकता है.

Tags: Chief Minister Nitish Kumar, UP latest news



Source link

more recommended stories