यूपी में AAP शुरू करेगी ‘तिरंगा शाखाएं’, 6 महीने में बनेंगे 10 हजार शाखा प्रमुख, जानें कैसे RSS से होंगी अलग?


लखनऊ. आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर अंग्रेजों की ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति पर चलते हुए देश को कमजोर करने का आरोप लगाया है. वहीं, राज्‍य की जनता को इसके प्रति होशियार करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरह ‘शाखाएं’ शुरू करने का फैसला किया है. आप के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा प्रायोजित रूप से देश में नफरत की राजनीति को बढ़ावा दे रही है जिससे देश और संविधान कमजोर हो रहा है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा जारी रहा तो भारत अपनी मूल पहचान को खो देगा और इस पहचान को बचाना जरूरी है.

आप सांसद ने कहा कि भाजपा की विघटनकारी नीतियों से उत्तर प्रदेश और देश की जनता को जागरूक होकर अपनी बुद्धि और विवेक से आगे बढ़ना होगा. पार्टी इसके लिए पूरे उत्तर प्रदेश में तिरंगा शाखाएं शुरू करेगी. यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाएं बनाम आप की शाखाएं होंगी.

यूपी के 1 जुलाई से शुरू होगा तिरंगा शाखा प्रमुख बनाने का काम

संजय सिंह ने कहा कि आने वाले छह महीने में इन शाखाओं का गठन किया जाएगा. जबकि 1 जुलाई से तिरंगा शाखा प्रमुख बनाने का काम शुरू होगा. अगले छह महीनों में 10 हजार तिरंगा शाखा प्रमुख बनाए जाएंगे. आप नेता ने कहा कि पार्टी ‘हर भारतीय की पहचान और भारत का संविधान’ के लक्ष्य को आगे लेकर आगे बढ़ेगी. उन्होंने बताया कि आप की शाखाएं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं से उलट होंगी. उत्तर प्रदेश के कस्बों, शहरों तथा गांवों में लगने वाली आप की तिरंगा शाखाओं में हर सभा से पहले तिरंगा लगाने के बाद भारत के संविधान की प्रस्तावना पढ़कर लोगों को सुनाई जाएगी, ताकि वे विघटनकारी शक्तियों के फैलाए जा रहे कुचक्र से होशियार रहें.

शाखाओं में होगी आंबेडकर और महात्मा गांधी समेत महापुरुषों पर चर्चा

सिंह ने कहा कि शाखाओं में आयोजित होने वाली सभा में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर, महात्मा गांधी, शहीद भगत सिंह, अशफाक उल्ला किसी न किसी महापुरुष पर चर्चा होगी. गांव-गांव, शहर-शहर में तिरंगा शाखाएं लगाकर लोगों को भारत की विशिष्टता की पहचान याद दिलाई जाएगी.

दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी आगामी नवम्बर-दिसम्बर में उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकायों के चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए वार्ड, बूथ, मोहल्ला प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे, हर 30 घर पर मोहल्ला प्रभारी बनाएंगे.

Tags: Aam aadmi party, AAP leader Sanjay Singh, Bharatiya janata party, UP news



Source link

more recommended stories