यूपी में 11 IAS अधिकारियों के तबादले, इन्हें मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

देखें लिस्ट.


लखनऊ. योगी सरकार ने शनिवार को प्रशासनिक फेरबदल करते हुए यूपी में 11 आईएएस (IAS) अफसरों के तबादले किये गए हैं. इसमें गोरखपुर के सीडीओ और लखनऊ मंडल के आयुक्त को भी हटा दिया गया है. 11 आईएएस अफसरों में जिनका तबादला हुआ है उनमें आगरा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष राजेंदर को विशेष सचिव नगर विकास विभाग, नगर निगम नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी को आगरा विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष, गोरखपुर के मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह को नगर आयुक्त लखनऊ बनाया गया है.

वहीं, हमीरपुर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजय कुमार मीणा को मुख्य विकास अधिकारी गोरखपुर, लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी को यूपी इलेक्ट्रानिक्स कार्पोरेशन का विशेष सचिव, नगर विकास विभाग के विशेष सचिव रहे इंद्र मणि त्रिपाठी को लखनऊ विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बने हैं.

देखें लिस्ट.

जबकि भूतत्व एवं खनिकर्म विभग के सचिव रहे रोशन जैकब को लखनऊ मंडल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसी क्रम में लखनऊ मंडल के आयुक्त रंजन कुमार को नगर विकास विभाग का सचिव, लोक निर्माण विभाग के विशेष सचिव गिरिजेश कुमार त्यागी को उच्च शिक्षा विभाग में विशेष सचिव, गोरखपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रहे कुलदीप मीणा को बिजनौर का सीडीओ और उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी को प्रयागराज से नोएडा का विशेष कार्याधिकारी बनाया गया है. इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ की सरकार ने शुक्रवार की देर रात 15 आईपीएस अध‍िकार‍ियों का तबादला किया था.

Tags: CM Yogi, IAS Officer, IPS Transfer, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

more recommended stories