यूपी: लखीमपुर खीरी हादसे पर PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान, 8 की हुई है दर्दनाक मौत


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में ट्रक और बस के बीच भीषण टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई. इस भीषण सड़क हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ यानी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की. साथ ही घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. बता दें कि बुधवार सुबह लखीमपुर खीरी में निजी बस-ट्रक की टक्कर में पीएमओ 8 लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए.

पीएमओ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. पीएम मोदी ने कहा, ‘यूपी के लखीमपुर खीरी में हुए हादसे से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.’ दरअसल, लखीमपुर खीरी जिले के ईसानगर क्षेत्र में बुधवार सुबह एक ट्रक और निजी बस के बीच भीषण टक्कर में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई तथा 14 अन्य घायल हो गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए.

पुलिस उपाधीक्षक प्रीतम पाल सिंह ने बताया कि धौरहरा से यात्रियों को लेकर लखनऊ जा रही एक निजी बस की राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 730 पर ऐरा पुल पर सामने से आ रहे एक ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई. मृतक संख्या बढ़ने की भी आशंका है. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव का काम शुरू कराया और घटना में बुरी तरह पिचक चुकी बस को गैस कटर से काट कर मृतकों और घायलों को बाहर निकाला गया दुर्घटना में घायल हुए 14 लोगों को जिला अस्पताल भिजवाया गया है.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही राहत कार्य को युद्ध स्तर पर चलाने के आदेश भी जारी किए हैं.

Tags: Lakhimpur Kheri, PM Modi, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories