यूपी के इस जगह आसमान से बारिश के साथ बरसी मछलियां, लूटने के लिए दौड़े लोग, जानें

लखनऊ। आमतौर पर बारिश के साथ ओले पड़ना आपने देखा ही होगा, किन्तु तेज हवा के साथ आसमान से मछलियों की बारिश होना असामान्‍य घटना है। कुछ ऐसी ही अनोखी घटना सोमवार को उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में देखने को मिली है। यहां बारिश के साथ मछलियां गिरती देख लोग दंग रह गए। भदोही के चौरी क्षेत्र में सोमवार को तेज हवा के साथ शुरू हुई वर्षा में आकाश से पानी के साथ मछलियां गिरने लगी।
मछलियों को गिरते देख मौके पर हड़कंप मच गया। मौसम वैज्ञानिक इसे सामान्य घटना नहीं मान रहे हैं। वैज्ञानिकों का कहना है कि क्षेत्र में चक्रवाती हवा के साथ निम्न दबाव बनने की वजह से कभी-कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि कभी-कभी कम दबाव क्षेत्र बनने के बाद नदी और तालाब के इर्द-गिर्द की चक्रवाती हवा अपने साथ म‍छलियों को भी उड़ा ले जाती हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंधिया फाटक यादव बस्ती के निकट सोमवार को बारिश संग मछलियां गिरने से लोग दंग रह गए। मछली गिरने की खबर मिलते ही कोई छत पर तो कोई खेतों में दौड़ पड़ा। गांव वालों का कहना है कि खेत, छत, बाग सहित सभी स्थानों पर मछलियां गिरी थी। ग्रामीणों ने 50 किलो से अधिक मछली एकत्र किया, मगर जहरीले होने की आशंका से उन्हें तालाबों और गड्ढों में फेंक दिया गया।

more recommended stories