यूपी के हाथरस में दर्दनाक हादसा: हरिद्वार से आ रहे कांवड़ियों को डंफर ने रौंदा, 6 भक्तों की मौत


हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार की देर रात रफ्तार का कहर देखने को मिला. हाथरस में तेज रफ्तार डंफर ट्रक ने कांवड़ियों को रौंद दिया, जिसमें 5 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा. दरअसल, ये कांवड़िये हरिद्वार से कांवड़ में जलभर अपने जनपद ग्वालियर की तरफ जा रहे थे, तभी तेज रफ्तार डंफर ने उन्हें टक्कर मार दी और 6 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में मरने वाले कांवड़ियों की पुलिस ने पहचान कर ली है.

दरअसल, हाथरस में हुए इस सड़क दुर्घटना की चपेट में 7 कांवड़िए आए, जिनमें से 5 भक्तों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा और एक अभी जिंदगी-मौत की जंग लड़ रहा है. यह हादसा कोतवाली सादाबाद बढार चौराहे पर हुआ है. इस हादसे की सूचना पर जनपद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने कहा कि हाथरस के सादाबाद थाने में आज तड़के करीब सवा दो बजे सात कांवड़ श्रद्धालुओं को एक ट्रक ने रौंद दिया जिसमें 6 की मौत हो गई और 1 गंभीर रूप से घायल है. वे अपने कांवड़ के साथ हरिद्वार से ग्वालियर जा रहे थे. यह हादसा इतना भयावह था कि आसपास में सनसनी फैल गई. आगरा एडीजी, डीआईजी समेत जनपद के सभी आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. कांवड़ियों को रौंदने के बाद डंफर मौके से फरार हो गया.  फिलहाल, पुलिस डंफर ड्राइवर की तलाश में जुट गई है और लगातार दबिश दे रही है.

इधर, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस में सड़क हादसे में हुई 6 कांवरियों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

हाथरस हादसे में मरने वाले कांवड़ियों की सूची
1- मृतक जबर सिंह, उम्र 28 साल
2-रनवीर सिंह, उम्र 30 साल
3- मनोज पाल सिंह, उम्र 30 साल
4- रमेश पाल, उम्र 30 साल
5- नरेश पाल , उम्र 45 साल

Tags: Hathras news, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories