यूपी बीजेपी में दूसरी पार्टियों से आए नेताओं की ट्रेनिंग शुरू, जानें क्‍या है मकसद?

Govt Jobs 2022 : यूपी, बिहार और राजस्थान में 50 हजार से अधिक नौकरियां, इस तारीख तक करना है आवेदन


संकेत मिश्र

लखनऊ. बीजेपी ने दूसरे दलों से आए नेताओं को सिर्फ पार्टी ही नहीं बल्कि अपनी विचारधारा से जोड़ने के लिए विशेष रणनीति बनाई है. पार्टी इसके लिए नेताओं के प्रशिक्षण की शुरुआत की है. दरअसल बीजेपी में पिछली बार चुनावों से पहले कई नेता आए, जिनको योगी सरकार 1.0 में मंत्री बनाया गया था. हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के ऐन मौके पर कई मंत्री और विधायक पार्टी छोड़कर चले गए. इनमें से अधिकतर दूसरे दलों से बीजेपी में आए थे.

अब बीजेपी के रणनीतिकार मानते हैं कि सिर्फ दल ही नहीं बल्कि पार्टी की विचारधारा से नेताओं को जोड़ना है, ताकि नेता पार्टी के साथ विपरीत परिस्थितियों में भी डटे रहें. हालांकि इस प्रशिक्षण में बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में बीजेपी के इतिहास एंव विकास को बताया जाएगा. वहीं, हमारा विचार परिवार, संगठन संरचना में हमारी भूमिका, व्यक्तित्व विकास, 2014 के बाद आया युगांतकारी परिवर्तन, पिछ्ले छह वर्षों में अंत्योदय पहल, भारत का बढ़ता सुरक्षा सामर्थ्य समेत संगठन की कार्यशैली और उसके वर्ग गीत सिखाए जाएंगे.

बीजेपी में चुनाव से पहले जिन नेताओं ने पार्टी ज्‍वॉइन की थी या वह नेता जो वर्ष 2019 लोकसभा और 2017 विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी में आए थे. उन नेताओं को भी पार्टी की रीति नीति सिखाई जाएगी. संगठन की कार्यशैली और सिद्धांत सिखाए जाएंगे. बीजेपी ने जिला स्तर पर यह प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर दिए गए हैं.

प्रशिक्षण में होंगे यह बिंदु
प्रदेश भर में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविरों में बीजेपी का इतिहास एंव विकास, हमारा विचार परिवार, संगठन की संरचना में भूमिका, आत्मनिर्भर भारत, व्यक्तित्व विकास, मीडिया व्यवहार, 2014 के बाद आया युगांतकारी परिवर्तन,पिछले छह वर्षों में अंत्योदय पहल, भारत का बढ़ता सुरक्षा सामर्थ्य, सोशल मीडिया की समझ, बदली हुई परिस्थित में बीजेपी का दायित्व, भारत की मुख्य विचारधारा, भारत वैश्विक परिदृष्य और वर्ग गीत भी सिखाया जाएगा. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 14 विषय रखे गए हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bjp government, UP BJP, Yogi adityanath



Source link

more recommended stories