यूपी: बार-बार फोन करने के बाद भी नहीं आई एम्बुलेंस, ठेले पर मरीज को अस्पताल पहुंचाया मगर…


ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. यहां एम्बुलेंस न मिलने के कारण मरीज को उसके परिजन हाथ ठेले पर ही अस्पताल ले गए. इसका परिणाम यह हुआ कि इलाज में हुई देरी के कारण मरीज की अस्पताल में पहुंचते ही मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि कई बार फोन करने के बाद भी एम्बुलेंस घर नहीं पहुंची थी. वहीं मरीज को हाथ ठेले पर अस्पताल ले जाते परिजनों का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है.

बताया गया है कि शहर के घुसयाना स्थित मोती महाराज मन्दिर के पंडा हरिराम का पिछले दिनों ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद रात में अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. परिजनों ने 108 नंबर एंबुलेंस के लिए कई बार कॉल करके सूचना दी लेकिन दो घंटे तक एंबुलेंस घर नहीं आई. तब मजबूरी बस परिजन मरीज को बारिश के मौसम में ही हाथ ठेले पर लिटा कर अस्पताल ले गए, जहां उपचार शुरू होते ही हरीराम पंडा की मौत हो गई.

परिजनों का आरोप है कि इलाज में हुई देरी के कारण मरीज की मौत हुई है. अगर समय रहते एंबुलेंस समय से आ जाती तो शायद मरीज की जान बच भी सकती थी. वही मरीज को हाथ ठेले पर अस्पताल ले जाते परिजनों का वीडियो सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि इससे पूर्व भी महरौनी में भी इस तरह की घटना सामने आई थी. जनता एंबुलेंस के लिए फोन करती रहती है लेकिन वह समय से नहीं आती है. वहीं इस मामले को लेकर जब स्वास्थ विभाग के अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 13, 2022, 10:17 IST



Source link

more recommended stories