यूपी : अनुसूचित जाति के हर व्यक्ति को आवास-जमीन का पट्टा देने का सीएम योगी का एलान, बिना भेदभाव होगा विकास – Cm Yogi Announcement To Give House-land Lease To Every Scheduled Caste Person, Development Will Happen Witho


सोरांव में भाजपा अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित करते सीएम योगी।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अनुसूचित जाति के हर व्यक्ति को आवास और जमीन का पट्टा देने का एलान किया। अनुसूचित जाति महासम्मेलन में उन्होंने महर्षि वाल्मीकि, संत शिरोमणि रविदास और बाबा साहेब आंबेडकर को नमन करते हुए गरीबों, वंचितों बेहतरी के नए सपने दिखाए। कहा कि हर गरीब को जमीन का पट्टा, मकान, रोजगार, राशन कार्ड और पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा सरकार दिलाएगी।

इस दौरान सीएम ने महाकुंभ-2025 से जुड़ी 3357 करोड़ 424 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।सीएम हेलिकॉप्टर से दोपहर 1:22 बजे सोरांव पहुंचे। मेवालाल अयोध्या प्रसाद स्मारक इंटर कॉलेज के मैदान पर अनुसूचित जाति महासम्मेलन में उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रयागराज में गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती का पवित्र संगम सनातन हिंदू संस्कृति का प्रतीक है। अनेक जातियां इस परंपरा- संस्कृति को मजबूत करती रही हैं।ऋषि-मुनियों ने इसे आगे बढ़ाया है।

सीएम ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमें महर्षि वाल्मीकि की धरती पर सम्मेलन करने का सौभाग्य मिला है। महर्षि वाल्मीकि ने इसी धरती से प्रभु श्रीराम के चरित का गुणगान किया है। वाराणसी स्थित संत शिरोमणि रविदास का भी सीएम ने स्मरण किया। कहा कि मन चंगा तो कठौती में गंगा का संदेश देने वाले संत रविदास के जन्मस्थान सीर गोबर्धन का भी सरकार कायाकल्प करा रही है।



Source link