यूपी: 27 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को जुलाई के वेतन में ही मिलेगा बढ़ा हुआ DA, योगी सरकार ने जारी किया आदेश


हाइलाइट्स

योगी सरकार ने 3 प्रतिशत महंगाई भत्ते का किया है ऐलान
जुलाई माह के वेतन के साथ ही बढ़े हुए महंगाई भत्ते का भुगतान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के करीब 16 लाख राज्य कर्मचारियों और 11.5 लाख पेंशनरों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते का भुगतान जुलाई के वेतन के साथ ही होगा. योगी सरकार की तरफ से कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है. कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते का जनवरी से जून तक का एरियर भविष्य निधि में जमा की जाएगी.

बता दें कि महंगाई से राहत देते हुए सरकार ने 1 जनवरी 2022 से करीब 27 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को 3 फीसदी महंगाई भत्ता और महंगाई राहत देने का ऐलान किया है. हालांकि महंगाई भत्ते के लिए जारी शासनादेश से भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. शासनादेश में कहा गया था कि बढ़ा हुआ डीए अगस्त के वेतन के साथ मिलेगा. यानी की सितम्बर में इसका भुगतान होगा. अब कहा जा रहा है कि अब सोमवार को इसमें संशोधन कर जुलाई में ही भुगतान की बात कही जाएगी.

इन्हें मिलेगा नगद भुगतान
शासनादेश के मुताबिक जो कर्मचारी 1 जनवरी 2022 के बाद रिटायर हो चुके हैं या फिर अगले छह महीने में रिटायर होंगे उन्हें महंगाई भत्ते की धनराशि का नगद भुगतान किया जाएगा. पेंशनरों को भी जुलाई की पेंशन में महंगाई राहत का 1 जनवरी 2022 से भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का एरियर उनके पीएफ खाते में जमा करवाया जाएगा.

Tags: Lucknow news, UP latest news, Yogi government



Source link

more recommended stories