यूक्रेन के काला सागर बंदरगाहों से 3 अनाज के जहाज हुए रवाना | 3 grain ships depart from Ukraine’s Black Sea ports



डिजिटल डेस्क, कीव। अनाज ढोने वाले तीन मालवाहक जहाज शुक्रवार को यूक्रेन के काला सागर बंदरगाहों ओडेसा और निकटवर्ती चोरनोमोस्र्क बंदरगाह से रवाना हो गये। बुनियादी ढांचा मंत्री अलेक्जेंडर कुब्राकोव ने यह जानकारी दी।

कुब्राकोव ने कहा, यूक्रेनी अनाज ले जाने वाला पहला काफिला ग्रेटर ओडेसा के बंदरगाहों से रवाना हो गया है। समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, जहाजों में 57,000 टन मक्का होने की सूचना है।

यूक्रेनी अधिकारियों के अनुसार, जहाज पहले निरीक्षण के लिए इस्तांबुल और फिर ब्रिटेन और आयरलैंड के लिए रवाना होंगे। एक महीने की लंबी नाकेबंदी के बाद यूक्रेनी बंदरगाह से रवाना होने वाला पहला अनाज मालवाहक, रजोनी, सोमवार को ओडेसा से भी मक्का लेकर निकल गया।

युद्धरत पक्षों द्वारा सहमत एक गलियारे के माध्यम से निरीक्षण कार्रवाई के बाद, त्रिपोली के लेबनानी बंदरगाह पर जाने से पहले, इस्तांबुल के बोस्पोरस में इसका निरीक्षण किया गया था।

मध्य पूर्व और अफ्रीका में अकाल की आशंका के बीच वैश्विक बाजारों में अनाज की कीमतों को स्थिर करने के लिए शिपमेंट को आवश्यक माना जाता है। सुरक्षा कारणों से कीव के पास वर्तमान सीमित नाविकों के लिए प्रति दिन तीन है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

more recommended stories