योगी सरकार के बुलडोजर एक्‍शन पर भड़के ओमप्रकाश राजभर, बोले- यह असंवैधानिक, कोर्ट पर लगा दें ताला


बलिया. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गुरुवार को यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बुलडोजर एक्‍शन को लेकर बड़ा हमला बोला है. उन्‍होंने बुलडोजर की आड़ में द्वेषपूर्ण व असंवैधानिक कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार को उत्तर प्रदेश में न्यायालयों पर ताला लगा देना चाहिए.

इसके साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजभर ने कहा कि योगी सरकार संविधान के विपरीत कार्य कर रही है. बुलडोजर की आड़ में द्वेषपूर्ण और असंवैधानिक कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा की पूर्व नेता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के कारण देश में असामान्य परिस्थिति उत्पन्न हो गई है और खाड़ी देशों में रह रहे तकरीबन 90 लाख भारतीयों के समक्ष देश वापसी की नौबत आ गई है.

नूपुर शर्मा का गिरफ्तार करे मोदी सरकार
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मोदी सरकार को नूपुर शर्मा को तत्काल गिरफ्तार करना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. भाजपा का इस मसले पर कोई ध्यान नहीं है.

यूपी के कई जिलों में हुई हिंसा में करीब 400 गिरफ्तार
बता दें कि नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर मोहम्‍मद के खिलाफ टिप्‍पणी किए जाने के बाद यूपी के कई जिलों के साथ देशभर में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. वहीं, यूपी में 3 जून को जुमे की नमाम के बाद सबसे पहले कानपुर में हिंसा हुई थी. इसके बाद 10 जून को जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर यूपी में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले. इस दौरान प्रयागराज, सहारानपुर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, अलीगढ़ समेत नौ जिलों में हिंसा हुई थी. वहीं, यूपी पुलिस ने सख्‍ती दिखाई हुए कई उपद्रवियों के अवैध निर्माण जमींदोज कर दिए हैं. वहीं, अब तक करीब 400 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं.

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्‍मीदवार को समर्थन
राजभर ने राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा उम्मीदवार का समर्थन करने से इंकार किया है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि उनका दल विपक्ष के उम्मीदवार का समर्थन करेगा. इसके साथ उन्‍होंने ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीट पर हो रहे उपचुनाव में सपा उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है. इस वक्‍त यूपी के आजमगढ़ लोकसभा और रामपुर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार के लिए भाजपा और सपा ने अपनी ताकत झोंक रखी है. इन दोनों सीटों के लिए 23 जून को मतदान होगा.

Tags: Omprakash Rajbhar, UP bulldozer action, UP Violence, Yogi adityanath



Source link

more recommended stories