VIDEO: जब नाग पंचमी के दिन शिवलिंग से लिपट फन फैलाकर बैठ गए नाग देवता, देखें यह नजारा


हाइलाइट्स

शिवलिंग से लिपटे सांप का वीडियो वायरल
लोग भगवान का साक्षात दर्शन मान कर रहे नमन

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में नाग पंचमी के त्योहार पर शिवलिंग पर लिपटे नाग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ा सा कोबरा सांप शिवलिंग पर बैठा हुआ है. शिवलिंग पर बैठे नाग का वीडियो किसी फिल्म के सीन जैसा प्रतीत हो रहा है, जैसे 90 कि दशक में नाग नागिन की फिल्मों में दिखाया जाता था.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में शिवलिंग पर बैठे इस नाग को देखकर श्रद्धालु ना केवल नमन कर रहे हैं बल्कि भगवान महादेव के गण का साक्षात दर्शन मानकर शीश झुका रहे हैं. वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि बड़ा सा सांप चलकर जाता है और शिवलिंग पर बैठ जाता है.

सोशल मीडिया पर हो रहे इस वायरल वीडियो की शहर में खूब चर्चा हो रही है. हालांकि वीडियो कहां का है, यह अभी तक पता नहीं लग पाया है. फिलहाल इस वीडियो की जिले में हर तरफ चर्चा हो रही है. नाग पंचमी के पर्व पर शिवलिंग पर साक्षात नाग का दर्शन कराने के लिए लोग वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं.

गौरतलब है कि आज देशभर में नागपंचमी का त्योहार मनाया जा रहा है. प्रत्येक वर्ष सावन माह की पंचमी को यह त्योहार मनाया जाता है. हिन्दू धर्म में नागपंचमी के त्योहार का विशेष महत्व है. आज का दिन भगवान शिव को समर्पित माना जाता है. आज के दिन श्रद्धालु सुबह से ही स्नान कर भगवान महादेव की विधिवत पूजा अर्चना में लग जाते हैं. इस दिन नाग के दर्शन को बहुत शुभ माना जाता. मान्यता है कि किस्मत वालों को आज के दिन नाग के दर्शन होते हैं. ऐसे में शिवलिंग पर लिपटते नाग के वीडियो को लोग साक्षात महादेव का दर्शन मान रहे हैं. यही वजह है कि श्रद्धालुओं द्वारा इसे जमकर शेयर किया जा रहा है.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Shahjahanpur News, Uttarpradesh news



Source link

more recommended stories