Varanasi Weather: वाराणसी में होगी भारी बारिश! जानिए क्या कह रहे हैं मौसम वैज्ञानिक


रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: वाराणसी  में गुरुवार से आने वाले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश के आसार हैं. बीएचयू (BHU) के मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, 22 जुलाई से तीन दिनों तक वाराणसी और आसपास के जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है. बंगाल में लो प्रेसर के कारण मौसम में ये बदलाव हुआ है. इस बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी और प्रचंड गर्मी से जूझ रहे लोगों को भी राहत मिलेगी.

मौसम विज्ञानी प्रोफेसर ज्ञान प्रकाश सिंह ने बताया कि इस बार जून और जुलाई के महीने में जितनी बारिश होनी चाहिए उतनी नहीं हुई है. लेकिन 22 से 24 जुलाई तक बारिश की सम्भावना है. इससे तापमान में भी 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है. बता दें कि बुधवार की शाम से ही अचानक तेज हवाओं के बाद वाराणसी में मौसम का मिजाज बदला है. आसमान में बादलों की आवाजाही है और रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है.

किसानों के चेहरे पर भी खुशी
ऐसे में मौसम वैज्ञानिकों की इस भविष्यवाणी से आम लोगों को गर्मी से राहत के आसार दिख रहे हैं.उधर बदले मौसम के मिजाज से किसानों के चेहरे पर भी रौनक दिखाई दे रही है.अच्छी बारिश हुई तो किसान की खेती जो गर्मी के कारण सूख रही थी वो वापस से खिल सकती है.अब देखना होगा कि आने वाले तीन दिनों में कितनी बारिश होती है और इससे किसानों और आम लोगों को कितनी राहत मिल पाती है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 21, 2022, 20:41 IST



Source link

more recommended stories