Varanasi: सीएम योगी के MLA का अनोखा संकल्प, 75 दिन लगाएंगे झाड़ू, जानें क्यों?


अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) का उत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है. इसके तहत विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं. इन आयोजनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के विधायक नीलकंठ तिवारी ने अनोखा संकल्प लिया है. वह 75 दिनों तक विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में झाड़ू लगाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

हर रोज सुबह विधायक नीलकंठ तिवारी वाराणसी के अलग अलग मोहल्लो में जाते है और वहां की गलियों, सड़कों के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर खुद झाड़ू लगाते हैं. सुबह लगभग दो घंटे तक वह इस काम को करते हैं. उनके साथ स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहते हैं, जो उनका सहयोग करते हैं.

75 दिन चलेगा अभियान
वाराणसी के शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नीलकंठ तिवारी का ये अभियान 2 जून से शुरू हुआ है, जो 15 अगस्त तक चलेगा. नीलकंठ तिवारी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उन्होंने 75 दिनों तक 75 मोहल्लों में सफाई का संकल्प लिया है, जो निरन्तर जारी है.

अभियान से जुड़ रहे लोग
इसके साथ भाजपा विधायक ने कहा कि इस अभियान के जरिए हम लोग लोगों में देशभक्ति की भावना जगाने के साथ ही स्वच्छता के लिए उन्हें प्रेरित भी कर रहे हैं. हमारे सफाई अभियान से प्रेरित होकर कई लोग खुद आते हैं और इस अभियान में जुड़ते हैं. साथ ही अपने मोहल्ले की गलियों में झाड़ू लगाने के साथ उसे स्वच्छ रखने का संकल्प भी लेते हैं.

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav, Neelkanth Tiwari, Pm narendra modi, Yogi adityanath



Source link

more recommended stories