Varanasi: मां दुर्गा पर गेस्ट प्रोफेसर ने किया आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट, काशी विद्यापीठ में मचा बवाल


अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. शक्ति आराधना के पर्व नवरात्र में वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेस्ट प्रोफेसर के सोशल मीडिया में मां दुर्गा (Maa durga) को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने से बवाल मच गया है. गेस्ट प्रोफेसर मिथिलेश गौतम के द्वारा किये गये आपत्तिजनक पोस्ट के बाद छात्रों में नाराजगी है. आक्रोशित छात्र इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. गेस्ट प्रोफेसर मिथिलेश गौतम विश्वविद्यालय के पॉलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट से जुड़े हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, मिथिलेश गौतम ने फेसबुक पर अरुण प्रताप यादव नाम के व्यक्ति की आपत्तिजनक पोस्ट को शेयर किया था. इस पोस्ट में मां दुर्गा और महिषासुर को लेकर कई आपत्तिजनक बातें लिखी हुई हैं. आपत्तिजनक पोस्ट शेयर के अलावा मिथिलेश गौतम ने नवरात्र में व्रत रहने वाली महिलाओं को भी नसीहत दी थी.

व्रत रखने वाली महिलाओं को दी थी नसीहत
मितिलेश गौतम ने सोशल मीडिया में लिखा था, ‘महिलाओं को नौ दिन के नवरात्र व्रत से अच्छा है कि नौ दिन भारतीय संविधान और हिंदू कोड बिल पढ़ लें, उनका जीवन गुलामी और भय से मुक्त हो जाएगा. जय भीम’. इस कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर पहले कई यूजर्स ने मिथिलेश गौतम को इसका जवाब दिया, लेकिन इसके बाद छात्रों ने बुधवार को सड़कों पर उतर कर जोरदार प्रदर्शन किया.

कार्रवाई की मांग
शशांक सिंह नाम के प्रर्दशनकारी छात्र ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन को ऐसे कुंठित सोच वाले प्रोफेसर को तत्काल प्रभाव से विश्वविद्यालय से हटा देना चाहिये ताकि विश्वविद्यालय का माहौल खराब न हो. छात्रों ने ये भी मांग की पुलिस इस मामले में आरोपी गेस्ट प्रोफेसर की गिरफ्तारी भी करें नहीं तो हम छात्र आंदोलन को और तेज करेंगे.

Tags: Banaras news, Facebook Post, Objectionable statement, Up news in hindi, Varanasi news



Source link

more recommended stories