Varanasi: जानिए बनारस की ‘बहुत खराब चाय’ के बारे में जो है बहुत फेमस, कह उठेंगे वाह क्‍या बात है!


Bahut Kharab Chai in Varanasi: बनारस पूरी दुनिया में अपने जायके के लिए मशहूर है. वहीं, इसी काशी में एक ‘बहुत खराब चाय’ वाले की दुकान है जिसके चाय की चुस्की के तमाम लोग दीवाने हैं. शाम को इस दुकान पर अड़ी बाजों की भीड़ होती है और लोग जमकर चाय की चुस्की लेते हैं. यही नहीं, अपने स्वाद के साथ दुकान के अनोखे नाम के कारण ये चाय वाला सोशल मीडिया पर चर्चा में रहता है.

बहरहाल, शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक दुकान पर चाय के कद्रदानों की भीड़ लगना शुरू हो जाती है. चाय पीने आए विवेक आर्या ने बताया कि इनकी दुकान का नाम तो बहुत खराब चाय वाला है, लेकिन इनकी चाय बहुत शानदार है. यही वजह है कि वो हर दिन यहां चाय का स्वाद लेने आते हैं. जबकि नवीन गुप्ता ने बताया कि उन्होंने इनके चाय की दुकान पर उनका नाम देखकर ही ठहरे थे और आज वो इसके दीवाने हो गए हैं.

तुलसी के पत्ते से लगता है आयुर्वेदिक तड़का
दुकानदार अनुभव यादव ने बताया कि जब 1 साल पहले चाय की दुकान खोल रहे थे, तो कुछ नया करने के लिए उन्होंने अपनी दुकान का नाम ‘बहुत खराब चाय’ रखा. आहिस्‍ता आहिस्‍ता लोग इसे पसन्द करने लगे. जबकि वो सिर्फ खालिस दूध की चाय बनाते हैं, जिसमें तुलसी के पत्ते से आयुर्वेदिक तड़का भी लगाते हैं. इससे चाय का स्वाद और बढ़ जाता है.

बात यदि चाय की कीमत की करें तो वह 10 और 20 रुपये की चाय पिलाते हैं. वैसे तो वाराणसी में ढ़ेरो चाय की दुकाने हैं, लेकिन बनारस की यह चाय वाला अपने स्वाद और नाम के कारण इन दिनों लोगों को खूब लुभा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : December 05, 2022, 17:15 IST



Source link