वाराणसी में STF की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में मारा गया 2 लाख का इनामी सोनू सिंह


वाराणसी. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में वाराणसी (Varanasi) के लोहता इलाके में यूपी एसटीएफ ने सोमवार को 2 लाख के इनामी मनीष सिंह सोनू को मुठभेड़ (Encounter) में मार गिराया गया. पुलिस के मुताबिक एनडी तिवारी हत्याकांड समेत कपसेठी में 10 लाख की रंगदारी समेत कई अन्य मामलों में मनीष सिंह सोनू वांछित था. उस पर जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी और चंदौली में दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. यूपी में योगी आदित्‍यनाथ की दूसरी सरकार बनने के बाद पहला बड़ा एनकाउंटर है.

मामला वाराणसी लोहता इलाके का है. एसटीएफ को सोनू की लोकेशन लोहता के पास मिलने के बाद कार्रवाई शुरू हुई तो टीम ने मुठभेड़ में उसे ढेर कर दिया. मनीष सिंह उर्फ सोनू सिंह जो वाराणसी के नरोत्‍तमपुर, लंका का मूल निवासी था और इन दिनों चोलापुर के सुलेमापुर में रहता था. पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके दो लाख के इनामिया बदमाश नरोत्तमपुर लंका निवासी मनीष सिंह सोनू को एसटीएफ ने लोहता में ढेर कर दिया.

BJP विधायक के बिगड़े बोल, कहा- ‘जिन्होंने वोट नहीं दिया, वो हमारे पास भी न आएं’, देखें VIDEO

बताया जा रहा है कि वाराणसी सहित आसपास के जिलों में हत्या और लूट के मामले में सोनू सिंह का आतंक था. रोहनिया थाना क्षेत्र के अखरी निवासी एनडी तिवारी की 5 अप्रैल की रात शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर से दर्शन कर घर लौटते समय ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड का मुख्य शूटर मनीष सिंह सोनू था.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi, Encounter, Up crime news, UP police, Varanasi DM, Varanasi news, Varanasi Police, Yogi government



Source link