वाराणसी में इंडिगो एयरलाइंस के पायलट ने उड़ान भरने से किया इनकार, जानें पूरा माजरा


वाराणसी. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई यात्रा के दौरान दो यात्रियों के बीच कहासुनी के बाद जमकर विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि पायलट ने विमान ही ले जाने से इंकार कर दिया. ऐसे में विमान के अंदर बैठे यात्रियों ने डेढ़ घंटे तक विमान रोके जाने पर नाराजगी जताई. इसके बाद दोनों यात्रियों से लिखापढ़ी कराकर विमान को वाराणसी से मुंबई के लिए रवाना किया गया. विमान के अंदर हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

घटना बीते शनिवार की है. इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E5362 वाराणसी एयरपोर्ट से रात्रि 10.45 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरता है. 24 अप्रैल को यह विमान अपने नियत समय से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला था. तभी विमान में एक महिला और पुरुष में सीट पर बैठने को लेकर बहस शुरू हो गयी. बात इतनी बढ़ गई कि पायलट ने विमान को उड़ान भरने से ही इनकार कर दिया. इसकी वजह से विमान करीब डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट के एप्रन पर खड़ा रहा.

UP Weather: यूपी में तपिश और भीषण गर्मी के प्रकोप से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश की संभावना

दोनों यात्रियों की बहस को देखकर विमान में बैठे अन्य यात्री भी गुस्सा होने लगे. विमान में मौजूद क्रू मेंबर द्वारा यात्रियों को मनाया गया. बाद में महिला और पुरुष दोनों यात्रियों से लिखापढ़ी करवाया गया और विमान 12.25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरा. यात्रियों का कहना था कि इतने देर तक विमान का रुकना नियम के विरुद्ध है. इसकी जांच होनी चाहिए. यात्रियों का कहना था कि महज दो यात्रियों के लिए 200 यात्रियों को डेढ़ घंटे से अधिक समय तक वाराणसी एयरपोर्ट पर रोक कर रखा गया. इसकी शिकायत हमने नगर विमानन महानिदेशालय से भी किया हैं. बता दें कि विमान में कहासुनी या मारपीट करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है.

Tags: DGCA, Indigo Airlines, Mumbai police, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Varanasi Airport, Varanasi news



Source link

more recommended stories