Vaccine booking starts for children of 5-11 years in Canberra | कैनबरा में 5-11 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, बुकिंग हुई शुरु



डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में कोरोना के टीके लगवाने के लिए 5 से 11 साल के बच्चों की बुकिंग सोमवार को शुरू हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, माता-पिता अब अपने बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण स्लॉट को कॉल करके बुक कर सकते हैं, जो अगले साल 10 जनवरी से उपलब्ध होंगे।

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्री रेचेल स्टीफन-स्मिथ ने कहा कि हालांकि छोटे बच्चों को कोरोना के ज्यादा गंभीर प्रभावों से पीड़ित होने की संभावना कम है, लेकिन महामारी में बच्चे भी इसकी चपेट में आ सकते हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, मुझे पता है कि कैनबरा के कई माता-पिता अपने बच्चों का टीकाकरण कराने के लिए बहुत उत्सुक हैं, इसलिए वे कोरोना के प्रभाव से बेहतर तरीके से सुरक्षित हैं।

5 से 11 साल के बच्चों के लिए फाइजर कोरोना वैक्सीन को एक सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन माना गया है, लेकिन अगर माता-पिता और देखभाल करने वालों के पास अपने बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण को लेकर कोई प्रश्न हैं, तो उन्हें अपने विश्वसनीय डॉक्टरों से बात करनी चाहिए। ताजा मामलों और अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में निरंतर वृद्धि के बीच ऑस्ट्रेलिया में सोमवार को देशभर में 4,000 के करीब कोरोना मामले सामने आए हैं।

साल 2020 की शुरूआत के बाद से कोरोना महामारी के कारण देश में अब तक कुल 254,633 कोरोनावायरस मामले और 2,146 मौतें हुई हैं।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories