उत्तर प्रदेश: प्रेम विवाह के 10 दिन बाद पत्नी ने की आत्महत्या, फिर पति ने भी खाया जहर


बिजनौर. इश्क में जीने मरने की कसमें खाने वाला प्यार, शादी के बंधन की डोर में बंधे अभी चंद ही दिन गुज़रे थे की नई नवेली दुल्हन ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी. वहीं पति ने भी जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है, जिसकी हालत नाजुक बनी हुई है. पति का इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज न देने की वजह से जबरन पति ने बेटी को जहर देकर मार दिया. पुलिस इस पूरे मामले में कई पहलुओं से जांच पड़ताल में जुट गई है.

बता दें कि पिछले कई सालों से बिरेन्द्र सिंह  और पड़ोस की रहने वाली नीलम कौर आपस में बेहद प्यार करते थे. हालांकि इस रिश्ते को लड़की के परिजन रज़ा मंद नहीं थे. जिसकी वजह से कई बार दोनों की शादी को लेकर गांव में पंचायत भी की गई. प्यार में अंधे प्रेमी प्रेमिका की अभी दस दिन पहले ही शादी हुई थी कि बीती रात नई नवेली दुल्हन ने घर में रखा ज़हरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. तो वहीं नीलम के पति बीरेंद्र सिंह ने भी ज़हर खा लिया.

नीलम की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि बिरेन्द्र की हालत नाजुक देखते हुए काशीपुर उत्तराखंड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जिसकी अभी भी हालत नाजुक बनी हुई है. इधर इस पूरे मामले में मृतक के रिश्तेदार की मानें तो बिरेन्द्र इनकी बेटी के साथ दहेज मांगने की खातिर मारपीट कर रहा था. जिसकी वजह से जबरन बिरेन्द्र ने नीलम को ज़हर देकर मार दिया है.

दहेज एक्ट के तहत केस दर्ज 
तहरीर के आधार पर फिलहाल पुलिस दहेज एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है. लेकिन उसके अलावा पुलिस कई पहलुओं से जांच पड़ताल कर रही है. ये पूरा मामला बिजनौर के थानां बढ़ापुर के भोगपुर इलाके का है.

Tags: Suicide, Uttar pradesh news



Source link