उपराष्ट्रपति ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर वैज्ञानिकों, अनुसंधानकर्ताओं को बधाई दी

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर देश के वैज्ञानिकों और अनुसंधानकर्ताओं को बधाई दी और समाज में खुशहाली, उत्तम स्वास्थ्य व समृद्धि लाने के लिए उनकी सफलता की कामना की।
नई दिल्ली, 11 मई 2021, (आरएनआई)। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर देश के वैज्ञानिकों और अनुसंधानकर्ताओं को बधाई दी और समाज में खुशहाली, उत्तम स्वास्थ्य व समृद्धि लाने के लिए उनकी सफलता की कामना की।

उपराष्ट्रपति कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में नायडू ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर देश के वैज्ञानिकों और अनुसंधानकर्ताओं का हार्दिक अभिनंदन करता हूं। विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अन्वेषण ही आज प्रगति के पर्याय हैं। हमारे शोधकर्ता समाज में खुशहाली, स्वास्थ्य, समृद्धि लाएं, इस दिशा में आपकी भावी सफलताओं की कामना करता हूं।’’

वर्ष 1998 में 11 मई के दिन ही भारत ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में दूसरा सफल परमाणु परीक्षण किया था। यह परीक्षण राजस्थान के पोखरण में किया गया था। प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत की इस उपलब्धि को लेकर, हर साल 11 मई को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस मनाया जाता है।

more recommended stories