UP Weather Update: अप्रैल में टूटा मई-जून का रिकॉर्ड, यूपी में सबसे ज्यादा गर्म रहा चित्रकूट, पारा 44 के पार

UP MLC Election: बाहुबली MLA रमाकांत यादव की बेटे के लिए सपा से बगावत! भाजपा के साथ बनाई रणनीति


चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जनपद में गर्मी ने लोगों को हलकान करना शुरू कर दिया है. अप्रैल महीने की शुरुआत में ही अभी से मई-जून जैसे गर्मी के हालात दिखना शुरू हो गए हैं. आसमान से सूरज आग उलग रहा है, जिससे लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है. सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. जिस किसी भी व्यक्ति को बहुत ज्यादा जरूरी काम है वही लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. लोग तेज धूप से बचने के लिए घरों से निकलते वक्त अपने चेहरे को अच्छी तरह से ढक कर ही बाहर निकल रहे हैं और गर्मी से बचने के लिए ठंडी चीजों का सेवन कर रहे हैं. शायद यही कारण है कि लोग बाजार में गन्ने का जूस और नींबू पानी पीते हुए नजर आ रहे हैं.

चित्रकूट जिले में शनिवार को तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया. तापमान की रिकॉर्ड उछाल के कारण ऐसा लग रहा है जैसे मानो सूरज आग उगल रहा है. गर्मी से जनजीवन बेहाल हो गया है. गर्मी के भीषण सितम के बीच सड़कों पर सन्नाटे की तस्वीरें ही सामने आ रही हैं. वही लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं जिनको बहुत ज्यादा जरूरी काम है.

तेज धूप से बचने के लिए लोग अपने चेहरे को रुमाल और साफी से ढके हुए नजर आ रहे हैं. गन्ने की जूस की दुकानों पर लोगों की भीड़ भी देखने को मिल रही है. जो गन्ने का जूस पीकर किसी तरह गर्मी से बचने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं चित्रकूट के गनीवा कृषि मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार दोपहर जिले का तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया है, जबकि मोबाइल में शनिवार का तापमान 47 डिग्री सेल्सियस बता रहा है. जिससे प्रदेश में चित्रकूट जनपद आज सबसे गर्म जिला के रूप में अपना रिकॉर्ड दर्ज किया है.

वहीं लोगों का कहना है कि इस तरह की गर्मी में जनजीवन बेहाल है ऐसे में विद्युत विभाग भी गर्मी की तरह खूब नखरे दिखा रहा है. अत्यधिक विद्युत कटौती के कारण लोग गर्मी में परेशान हैं. किसी तरह ठंडी चीजों का सेवन कर और धूप से बचने के लिए अपना चेहरा ढक कर ही लोग घरों से निकल रहे हैं.

आपके शहर से (चित्रकूट)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Chitrakoot News, Heat Wave, UP news, UP weather alert



Source link

more recommended stories