UP Weather: सोनभद्र में ठिठका मॉनसून, तीन दिन बाद झमाझम बारिश के आसार, जानें आज कहां बरसेंगे बदरा


लखनऊ. गत सोमवार को यूपी में प्रवेश करने के बाद मॉनसून सोनभद्र जिले रुका हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक झमाझम बारिश के कोई आसार नहीं है, हालांकि पूर्वांचल के कुछ जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 27 जून के बाद से मॉनसून की झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है. तब तक बादलों की आवाजाही जारी रहेगी.

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान से लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल तक काम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसकी वजह से पूर्वांचल के कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिरने की भी आशंका जताई गई है, लिहजा इस दौरान लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

26 या फिर 27 जून को अयोध्या तक सक्रिय होगा मॉनसून 
मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक सोनभद्र में ठिठका मानसून अगले तीन दिन में अयोध्या तक पहुंच सकता है. 26 की रात या 27 जून को राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में झमझम बारिश देखने को मिल सकती है. दरअसल, पिछले साल 12 जून को मॉनसून ने दस्तक दे दी थी, लेकिन इस बार मॉनसून की देरी और भीषण गर्मी ने सभी को बेहाल कर रखा है. आमजन से लेकर किसानों तक सभी मानसून की झमाझम बारिश का इन्तजार कर रहे हैं. गुरुवार की बात करें तो आजमगढ़ में झमाझम बारिश हुई, लेकिन लखनऊ और आस पास के इलाकों में उमस से लोग बेहाल रहे. हालांकि शाम को बादलों की आवाजाही और हवाओं ने कुछ राहत जरूर दी.

Tags: UP Weather, UP weather alert



Source link

more recommended stories