UP: शिवपाल यादव आज नहीं लेंगे विधानसभा सदस्य की शपथ, बढ़ी राजनीतिक सरगर्मियां


लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को मिली हार के बाद एक बार फिर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) में तकरार देखने को मिल रही है. इसी बीच खबर आ रही है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और जसवंत नगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव सोमवार को विधानसभा सदस्य की शपथ नहीं लेंगे. बताया जा रहा है कि शिवपाल दिल्ली में हैं और कुछ पर्सनल इश्यू के कारण आज लखनऊ नहीं आएंगे. वहीं सपा विधायक दल की बैठक शपथ के कारण कैंसिल कर दिया गया है.

दरअसल, 28 मार्च को लखनऊ में सपा गठबंधन के विधायकों की प्रस्तावित बैठक में आमंत्रण न मिलने से नाराज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल यादव यादव दिल्ली पहुंच गए हैं. जहां सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं बुलाए जाने से नाराज शिवपाल यादव ने दिल्ली जाकर बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है. उनके दिल्ली जाने से राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गईं हैं.

जब UP विधानसभा में CM योगी और अखिलेश यादव का हुआ आमना-सामना, जानें फिर…

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने इस दौरान कहा कि जब अपने और परायों में भेद नहीं पता होता है तब महाभारत होती है. धर्म और राजनीति दोनों में यह नीति लागू होती है. साइकिल चुनाव चिह्न से लड़ने वाले प्रत्याशियों में उनकी जीत सबसे बड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि आज सपा विधायकों की बैठक का कोई बुलावा नहीं भेजा गया था. इसी कारण वह शामिल नहीं हुए. लखनऊ से आकर अपने शुभचिंतकों के कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. वहीं, अपने अगले कदम को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही आपको बताऊंगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Lucknow News Today, Mulayam Singh Yadav, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, UP Assembly Election News, UP Politics Big Update, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories