UP: शादी की थी तैयारी, अचानक लगी आग से परिवार के 5 मरे; खुशी के माहौल में छाया मातम


मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब तीन मंजिला बिल्डिंग में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते एक ही परिवार के पांच लोगों की जलकर मौत हो गई. मुरादाबाद के गलशहीद थाना इलाके के असालतपुरा में गुरुवार की देर शाम तीन मंजिला मकान के गोदाम में अचानक आग लगी आग ने इतना विकराल रूप लिया कि देखते ही देखते यह आग चारों ओर फैल गई और दूसरी मंजिल पर रह रहा परिवार आग की लपटों में फंस गया. इस हादसे में कबाड़ी की पत्नी, बहू, पोता और पोती समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकी कई लोगों को बचा लिया गया.

एक ही परिवार के 5 लोगों की दर्दनाक मौत
बताया जा रहा है घर के नीचे पुराने टायर के स्क्रैप का गोदाम था, जिसके चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इस मकान में कुल 12 लोग रहते थे. फायर बिग्रेड ने स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक आग ने अपना विकराल रूप दिखा दिया था. मरने वालों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं. मृतकों में 7 साल की नाफिया, 3 साल का इबाद, 12 साल की उमेमा, 35 साल की शमा परवीन, 65 साल की कमर आरा हैं.

आज होनी है परिवार की दो नातिनों की शादी
बताया गया कि इस घर में दो लड़कियों की शादी शुक्रवार को होने वाली है, जिसकी तैयारी में पूरा परिवार जुटा था. यह हादसा ऐसे वक्त में हुआ जब कबाड़ी की दो नातिनों की शादी की तैयारी चल रही थी और गुरुवार को शाम के वक्त मंडप का कार्यक्रम हो रहा था. तभी आग लगने की वजह से शादी की खुशी मातम में बदल गई. परिवार के मुखिया इरशाद की नातिनों की शादी में शामिल होने के लिए रिश्तेदार भी आ चुके थे. फिलहाल, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद मुरादाबाद में हुए एक हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

Tags: Moradabad News, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories