UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस में जल्द शुरू हो सकती है कांस्टेबल भर्ती, देखें नोटिफिकेशन को लेकर अपडेट


UP Police Constable Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के 26000 पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन के लिए उम्मीदवार बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. गौरतलब है कि काफी समय से यूपी में कांस्टेबल के 26000 पदों पर भर्ती शुरू होने के कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन इस संबंध में अभी तक आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 15 अगस्त के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, UPPBPB की ओर से कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.

बताते चलें कि यूपी पुलिस में तकरीबन 40000 पदों पर भर्ती की जानी है. जिसमें 26000 के कांस्टेबल के पद शामिल हैं. भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकेंगे.

पदों के लिए निर्धारित होने वाली योग्यता की बात करें तो यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के अब तक के ट्रेंड्स के अनुसार 18 से 22 वर्ष तक के उम्मीदवारों को इसमें शामिल होने का मौका दिया जा सकता है. हांलाकि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही इसकी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि तकरीबन 20 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे. फिलहाल उम्मीदवारों को भर्ती के आधिकारिक अपडेट का इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें-
PNB Sarkari Naukri: PNB में इन पदों पर बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन, 67000 से अधिक होगी सैलरी
SSC CPO Sarkari Naukri 2022: ग्रेजुएट की है डिग्री, तो CRPF से लेकर दिल्ली पुलिस में मिलेगी नौकरी, 1.12 लाख मिलेगी सैलरी

Tags: Constable recruitment, Government jobs



Source link

more recommended stories