UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी में होनी है 26 हजार पदों पर कांस्टेबल भर्ती, यहां चेक करें अपडेट


नई दिल्ली. UP Police Constable Recruitment 2022: पुलिस में भर्ती होकर करियर बनाने की तैयारी में लगे युवा अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश से अच्छी खबर है. दरअसल, यूपी में 26 हजार से ज्यादा पदों पर कांस्टेबल की भर्ती होनी है. इसके लिए जल्द ही उत्तर प्रदेश बोर्ड रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड (UPBRPB) नोटिफिकेशन जारी करेगा. ऐसे में पुलिस भर्ती की तैयारी में लगे युवाओं के पास बेहतरीन मौका है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस में इस भर्ती अभियान के तहत कांस्टेबल के खाली पड़े 26,210 पदों को भरा जाना है. इसके लिए नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होने की संभावना है. ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी अभी से अपनी तैयारी में जुट जाएं. साथ ही भर्ती प्रक्रिया से जुड़े अधिक अपडेट के लिए यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट upbpbp.gov.in पर और न्यूज 18 के करियर पेज पर नियमित तौर पर विजिट करते रहें.

सीएम ने दिया था 40 हजार पदों को भरने का निर्देश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अधिकारियों को निर्देश दिया था कि दिसंबर 2023 तक पुलिस विभाग में 40,000 से अधिक खाली पदों को भरा जाए. ऐसे में उम्मीद है कि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इस साल के अंत तक पुलिस कांस्टेबलों की बहाली भी हो जाएगी. गौर करने वाली बात यह है कि यूपी में 2018 के बाद पुलिस भर्ती नहीं हुई है ऐसे में इस बार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बहुत अधिक रहने वाली है.

ये भी पढ़ें…
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं, ITI पास करें आवेदन
रखते हैं ये डिग्री, तो AIIMS में इन पदों पर मिलेगी नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Tags: Constable recruitment, Government job, Job news



Source link

more recommended stories