UP: पंचतत्व में विलीन हुईं मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना, बेटे प्रतीक ने दी मुखाग्नि


संकेत मिश्र

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का अंतिम संस्कार रविवार को लखनऊ के पिपरा घाट में किया गया. बेटे प्रतीक यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान मुलायम सिंह यादव, अखिलेश, शिवपाल यादव समेत तमाम बड़े नेता, रिश्‍तेदार, समर्थक और परिवार के शुभचिंतक मौजूद थे. बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. 65 वर्ष की साधना गुप्ता 2020 से ही कोरोना संक्रमित होने के बाद लंग इन्फेक्शन से जूझ रही थीं.

इससे पहले मुलायम सिंह यादव के आवास पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया था. वहीं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी रविवार को उनके अंतिम दर्शन किए. भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी भी साधना गुप्ता को अंतिम विदाई देने के लिए मुलायम के आवास पर पहुंचीं. इसके पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना का निधन अत्यंत दु:खद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!

अखिलेश और प्रतीक यादव मेरी दो आंखें
साधना गुप्ता सैफई से लंबा जुड़ाव रहा है. मुलायम परिवार में होने वाले विवाह समारोह के अलावा पारिवारिक कार्यक्रमों में हिस्सेदारी करने के लिए हमेशा पहुंचती रही हैं. पारिवारिक कलह हुई तो उन्होंने अखिलेश यादव और प्रतीक यादव को अपना अनमोल रतन बताया था. साधना ने परिवारिक कलह की खबरों के बीच कहा था कि अखिलेश और प्रतीक यादव मेरी दो आंखें हैं. इसके अलावा साधना गुप्ता विधानसभा, लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए अपने बेटे प्रतीक और पुत्र वधू अपर्णा बिष्ट के साथ पहुंचती रही हैं. साधना गुप्ता जब भी सैफई आई तब नेता जी मुलायम सिंह यादव उनके साथ रहे है. मुलायम सिंह यादव के परिवार का कोई भी समारोह हो साधना गुप्ता उनके साथ नजर आती रही हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Aparna Yadav, CM Yogi, Lucknow news, Mulayam Singh Yadav, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, UP news



Source link

more recommended stories