UP News: अगर आपके घर की बाहरी दीवारें हैं छोटी तो हो जाएं सावधान, क्योंकि…


शाहजहांपुर: अगर आपके घर की बाहरी दीवारें छोटी हैं तो आपको ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि डकैतों का सीढ़ी गैंग सीढ़ी लगाकर अब डकैती डाल रहा है. इतना ही नहीं, यह सीढ़ी गैंग न केवल घर में रखे कीमती जेवर और कैश को उड़ा ले जाता है, बल्कि जान से भी मार देता है. शाहजहांपुर पुलिस ने सीढ़ी गैंग के सरगना समेत सात डकैतों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस गैंग के पास से भारतीय मुगलकालीन और विदेशी चांदी की सिक्को के अलावा चोरी के किए गए जेवर, बर्तन, चोरी करने वाले उपकरण और तमंचे-कारतूस बरामद किए हैं. लखनऊ, शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई और बदायूं के रहने वाले शातिर डकैत दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल, पुलिस ने सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

दरअसल, ये वही शातिर डकैत हैं, जो लोगों के घरों में सीढ़ी लगाकर डकैती करते हैं. पुलिस ने थाना कांट के रावतपुर इलाके में इन सभी सात डकैतों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है. सीढ़ी गैंग के सरगना धर्मवीर दानवीर के साथ पुलिस ने महानंद, धर्मेंद्र, राजेश, प्रवीण और आनंद को भी गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि सरगना धर्मवीर दानवीर के अलावा सातों पर दर्जनों केस दर्ज हैं. सरगना धर्मवीर दानवीर जब जेल जाता था, वहां जेल में रहे बदमाशों के साथ मिलकर अपना गैंग बना लेता था. यह गैंग कई जिलों में जाकर पहले मालदार घरों की रेकी करता था, उसके बाद रात में उन घरों में घुसकर डकैती करता था, जिनकी दीवारें छोटी होती थीं. डकैतों का यह गैंग घरों में घुसकर पहले तमंचे के बल पर मारपीट करता और सबको एक कमरे में बंद कर देता और उसके बाद लूटपाट कर फरार हो जाता था.

इस बीच पुलिस अधीक्षक ने लोगों को नसीहत भी दी है कि जो लोग घरों में जेवर और काफी मात्रा में पैसे रखते हैं और उनके घरों की दीवारें छोटी हैं, उन्हें  सुरक्षा के और भी कड़े इंतजाम करने चाहिए, क्योंकि यह गैंग अब भी इलाके में सक्रिय है. यह सीढ़ी गैंग शातिर बन चुका है. जेल से छूटने के बाद फिर से सक्रिय हो जाता है.

Tags: Crime News, Shahjahanpur News, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories