UP: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के सरकारी आवास पर पुलिस की दबिश, जानिए पूरा मामला


हाइलाइट्स

एमपी-एमएलए कोर्ट ने 10 अगस्त तक पेश करने का दिया आदेश
अब्बास अंसारी को पकड़ने के लिए बनाई गईं 8 टीमें

लखनऊ. राजधानी लखनऊ की महानगर पुलिस ने रविवार को मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के विधायक बेटे अब्बास अंसारी के सरकारी विधायक निवास दारुलशफा नंबर 107 पर दबिश दी. दबिश में शामिल इंस्पेक्टर महानगर केशव कुमार तिवारी ने बताया की कोर्ट से अब्बास अंसारी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी है. कोर्ट ने 10 अगस्त तक अब्बास अंसारी को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है जिसके अनुपालन में यह कार्यवाही की जा रही है. अब्बास पर लखनऊ पुलिस को बगैर बताए शस्त्र लाइसेंस नई दिल्ली ट्रांसफर कराने का आरोप है. इसके अलावा उन पर एक लाइसेंस पर धोखाधड़ी कर कई शस्त्र लेने का भी आरोप है. वहीं अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत अर्जी भी खारिज हो चुकी है. अब उत्तर प्रदेश पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही है.

आपको बताते चलें कि 12 अक्टूबर 2019 को महानगर थाने के प्रभारी अशोक कुमार सिंह रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मेट्रो सिटी अपार्टमेंट निवासी अब्बास अंसारी ने 2012 में डबल बैरल गन का लाइसेंस लिया था. बाद में अब्बास ने अपना शस्त्र लाइसेंस दिल्ली के पते पर ट्रांसफर करवा लिया था. एफआईआर में लिखा गया है कि अब्बास अंसारी ने खुद को विख्यात निशानेबाज दिखाकर दिल्ली वाले शस्त्र लाइसेंस पर कई शस्त्र भी खरीद लिए. रिपोर्ट में कहा गया है कि अब्बास ने लखनऊ पुलिस को जानकारी दिए बगैर और अनुमति लिए बिना धोखाधड़ी कर लाइसेंस को दिल्ली ट्रांसफर करवाया और उस पर कई हथियार लिए.

NITI Aayog Meeting: नीति आयोग की बैठक में शामिल हुए योगी, पेश की उत्तर प्रदेश के भविष्य की रूप रेखा

इस मामले की विवेचना एसटीएफ ने भी की थी. अब कोर्ट में महानगर थाना पुलिस इस मामले की पैरवी कर रही है. लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अंबरीश श्रीवास्तव की कोर्ट से अब्बास अंसारी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. पिछली तारीख पर इंस्पेक्टर महानगर ने कोर्ट में रिपोर्ट देकर बताया कि अब्बास के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी है जिसका अनुपालन कराने के लिए आरोपी के सभी ज्ञात और संभावित ठिकानों पर तलाश की जा रही है. पूर्व विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी मऊ सदर सीट से सुभासपा के टिकट पर चुनाव जीत कर विधायक बने लेकिन विधायक बनने के बाद भी अब्बास की मुश्किलें दूर नहीं हो रही हैं.

Tags: Lucknow news, Mukhtar Ansari News, UP news, UP police, Yogi government



Source link

more recommended stories