UP: मूर्ति विसर्जन के दौरान भगदड़, लोगों ने घेरा थाना, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड


हिफजुर्र रहमान

बस्ती. यूपी के बस्ती जिले के मुंडेरवा कस्बे में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज़ लोगों ने लक्ष्मी, गणेश की मूर्ति का विसर्जन रोक दिया.  मुंडेरवा थाने का घेराव कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे., लोगों के आक्रोश और मामले की गंभीरता को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स लगा दी गई. जब उच्च अधिकारी पहुंचे  और तीन दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की, तब का कर लोग माने और मूर्ति विसर्जन किया.

मूर्ति विसर्जन जल्दी करने का पुलिस बना रही थी दबाव, भगदड़ में बच्ची का टूटा पैर

बीती देर रात मुंडेरवा में मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस ने जल्दी मूर्ति विसर्जन का दबाव बनाने लगे, जिसकी वजह से भगदड़ का माहौल बन गया. उसी दौरान 9 साल की शालू सोनी नाम की लड़की के पैर पर जनरेटर चढ़ गया और बच्ची का पैर टूट गया. फिर क्या था लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और उनके खिलाफ कार्रवाई होने तक मूर्ति विसर्जन को रोक दिया, लोगों ने थाने का घेराव कर लिया पुलिस के खिलाफ जम कर नारेबाजी शुरू कर दी. मौके की गंभीरता को देखते हुए एएसपी दीपेंद्र चौधरी और सीओ मौके पर पहुंचे. दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जा कर लोगों ने मूर्ति का विसर्जन किया.

एसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ को सौंपी

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे मामले की जांच सीओ को सौंपी गई है., एक एसआई को सस्पेंड किया गया है दो अन्य पुलिस कर्मियों को लाइन हाज़िर कर दिया गया है. मूर्ति का विसर्जन सकुशल संपन्न करा दिया गया है मौके पर शांति व्यवस्था कायम की गई है.

Tags: UP police, UP Police Alert



Source link