UP MLC Election Result: वाराणसी में बीजेपी प्रत्याशी की जमानत जब्त, जेल में बंद बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह जीतीं


वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने वाली बीजेपी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हार का सामना करना पड़ा है. वाराणसी-चंदौली एमएलसी सीट से जेल में बंद माफिया बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने भारी मतों से जीत दर्ज की है. उन्होंने समाजवादी पार्टी के उमेश यादव को हराया. वहीं बीजेपी के डॉ सुदामा पटेल की तो जमानत जब्त हो गई. उन्हें महज 170 वोट ही मिले.

निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह को 4234 वोट प्राप्त हुए जबकि समाजवादी पार्टी के उमेश यादव को 345 वोट मिले. 9 मार्च को हुए मतदान में कुल 4949 मतदाता थे, जिनमे से 4876 मत पड़े थे. काउंटिंग के दौरान 127 मत अवैध घोषित कर दिए गए. लिहाजा जीत के लिए 2375 वोट की जरुरत थी. अन्नपूर्णा सिंह को जरुरी वोट से कहीं ज्यादा मत मिले.

बीजेपी प्रत्याशी ने लगाया ये आरोप
उधर हार के बाद बीजेपी प्रत्याशी डॉ सुदामा पटेल ने चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बनारस जेल में बंद अपराधी ने चुनाव को प्रभावित किया. उन्होंने हार के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता मतगणना स्थाप पर अन्नपूर्णा सिंह के एजेंट के तौर पर बैठे हैं. डॉ सुदामा पटेल के आरोपों पर अन्नपूर्णा सिंह ने कहा कि चुनाव में उनकी तरफ से तरफ से धनबल और बाहुबल का प्रयोग नहीं हुआ. जनता के आशीर्वाद से जीत हुई है. बीजेपी प्रत्याशी का आरोप निराधार है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में विकास की गंगा बह रही है. पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में जो निर्देश होगा उसका पालन होगा. महिलाओं के लिए सबसे आगे खड़ी रहूंगी. गौरतलब है कि चुनाव में 36 में से 33 सीटों पर बीजेपी की जीत हुई है. दो सीटों पर निर्दलीय तो एक सीट पर जनसत्ता दल लोकतान्त्रिक की जीत हुई है. समाजवादी पार्टी का खता भी नहीं खुल सका.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: UP latest news, UP MLC Election 2022



Source link