UP MLC Election: चुनाव के बीच गोरखपुर में कांस्टेबल अनिल ने पेश की अनोखी मिसाल, जीता सभी का दिल

यूपीवालों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज़, गांव में ही बनवा सकेंगे जाति, आवास, जन्म और मृत्यु जैसे प्रमाणपत्र


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में शनिवार को 36 सीटों पर एमएलसी चुनाव के लिए मतदान जारी है. वोटिंग सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक की जाएगी. इसी बीच गोरखपुर (Gorakhpur) के गुलरिहा क्षेत्र के भटहट ब्लाक से एक अनोखी तस्वीर सामने आई है. चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही अनिल कुमार ने एक मिसाल पेश कर सभी का दिल जीत लिया. जिसके बाद पुलिस महकमे से लेकर अन्य जगहों पर भी उनकी चर्चा हो रही है.

दरअसल, सिपाही अनिल अपने बूथ के बाहर दोनों पैरों से दिव्यांग ग्राम बनचरा के बीडीसी सदस्य संदीप सिंह देखा. उन्होंने तत्काल बनचरा के बीडीसी सदस्य संदीप सिंह को गोद में उठाकर मतदान केंद्र तक पहुंचाया. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात सिपाही अनिल ने एक मिसाल कायम की. बता दें कि गोरखपुर में एमएलसी चुनाव को लेकर दो घंटे में 21 फीसदी मतदान हुआ है. यहां 697 वोट सुबह 10 बजे तक डाले गए.

UP MLC Election: सपा से नाराज चल रहे शिवपाल यादव ने इटावा में डाला वोट, बोले- गुप्त मतदान बताया नहीं जाता?

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वोट डाला. मतदान के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस पूरे प्रदेश में MLC सीटों पर चुनाव आयोजित किए गए हैं. मैं यहां अपना मतदान करने आया हूं. जो 36 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी. इनमें से 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं. 27 सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं. विधानसभा की तरह विधान परिषद में भी भाजपा का प्रचंड बहुमत होगा. आपको बता दें कि 36 सीटों पर हो रहे इस चुनाव में बीजेपी और सपा के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिलेगा.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोटिंग से पहले ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘उत्तर प्रदेश में आज स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव हेतु मतदान होना है. सभी पात्र सम्मानित मतदाता गण विकास, राष्ट्रवाद और सुशासन की विजय के लिए अवश्य मतदान करें. आपका एक मत ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की निर्माण यात्रा को संबल प्रदान करेगा.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi, For dgp up, Gorakhpur news, State Election Commission उत्तर प्रदेश, UP MLC Election 2022, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

more recommended stories