UP: मेरठ में किसान नेता राकेश टिकैत ने दिया बड़ा बयान, बोले- मेरी हत्या की हो रही साजिश


मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh tikait) ने एक बड़ा बयान दिया है. शनिवार को मीडिया से बातचीत में राकेश टिकैत ने कहा कि बीजेपी मेरे खिलाफ साजिश कर रही है. और मेरी हत्या कराना चाहती है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का निचला नेतृत्व इस तरह की हरकतों में लगा है. कर्नाटक में साजिश के तहत हमला किया गया, जिसमें मेरी जान भी जा सकती थी. इस दौरान राकेश टिकैत ने बेंगलुरु में हुए स्याही प्रकरण पर भी बयान दिया. मेरठ के जगेठी गांव पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत भाजपा पर जमकर निशाना साधा. जहां राकेश टिकैत ने कहा जो मेरे साथ हुआ वह एक बीजेपी की साजिश थी.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार मेरी हत्या कराना चाहती है. जी हां यह बड़ा बयान राकेश टिकैत में मेरठ में हुई एक पंचायत में दिया है. मीडिया से बातचीत करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कर्नाटक में जो मेरे ऊपर हमला हुआ है मैंने अपना हाथ आगे कर दिया अगर हाथ आगे नहीं बढ़ता तो हमलावर मेरे सिर में वार करता. इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि उन पर हमला करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हुआ है. कानून अपना काम करेगा. आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता और किसान आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे राकेश टिकैत पर कुछ दिन पहले बेंगलुरु में हमला हुआ था. एक शख्स ने उनके चेहरे पर स्याही फेंक दी थी.

BKU में कलह
बता दें कि पिछले दिनों राकेश टिकैत के किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन में फूट की खबरें सामने आई थीं. बीकेयू के कुछ बड़े नेताओं ने नरेश टिकैत और राकेश टिकैत से अलग अपना नया संगठन बना लिया. साथ ही दावा किया कि उन्होंने टिकैत बंधुओं को संगठन से निकाल दिया है. लेकिन इसके बाद राकेश टिकैत ने साफ किया कि बीकेयू उनका संगठन है और नाराज किसान नेताओं ने अपना अलग संगठन बनाया है.

Tags: Bjp government, BKU, Farmer leader, Farmer Protest, Meerut news, Meerut police, Rakesh Tikait big statement, UP news



Source link

more recommended stories