UP में फिर एक्शन: लखनऊ में सपा दफ्तर के पास चला बुलडोजर, झंडे-बैनर की अवैध दुकानें ध्वस्त


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से बुलडोजर एक्शन देखने को मिला है. राजधानी लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी के मुख्यालय के सामने स्थित झंडे-बैनर के अवैध दुकानों पर बुधवार को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर अतिक्रमण हटवा दिया. नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है. बुलडोजर एक्शन के दौरान नगर निगम की टीम के साथ-साथ पुलिस की भी मौजूदगी रही.

सपा दफ्तर के पास झंडे-बैनर और टोपी-स्टिकर की इन दुकानों पर हुए बुलडोजर एक्शन को लेकर नगर निगम आयुक्त राजेश सिंह का कहना है कि पिछले 4 महीने से दुकानदारों को दुकानों को हटाने का नोटिस जारी किया गया था. मगर इन लोगों ने एक न सुनी. इसके बाद जुर्माने की नोटिस भी दी गई थी, मगर फिर भी लोगों ने कब्जा नहीं छोड़ा. इसके बाद आज इन अवैध कब्जों पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है.

दरअसल, सपा दफ्तर के सामने कई सालों से राजनीतिक पार्टियों के झंडे- स्टिकर और बैनर की दुकानें लगी हुई थीं. अब नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद दुकानदारों में भी रोष देखने को मिल रहा है. नगर निगम के इस बुलडोजर एक्शन के विरोध में तो एक महिला दुकानदार ने अपना सिर मुंडवा लिया और कहा कि जब तक उसे न्याय नहीं मिलेगा तब तक वह अपने बाल नहीं रखेगी.

महिला दुकानदार का आरोप है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला. उसका दुकान पिछले सात महीने से बंद था. वह इसमें अपने बेटी के साथ रहा करती थी. उसका कहना है कि कई लोगों के अवैध कब्जे हैं, जहां कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं, एक अन्य दूकानदार ने कहा कि उन्हें ढाई महीने पहले नोटिस मिला था. लेकिन बुलडोजर कार्रवाई की जानकारी नहीं थी. उसका कहना था कि उसने अपना सामान हटा लिया था.

Tags: Lucknow news, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories