UP Lekhpal Bharti 2022: यूपी लेखपाल भर्ती को लेकर बड़ी खुशखबरी, देखें पूरी जानकारी


UP Lekhpal Bharti 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल की दूसरी पारी शुरू करते ही विभागों में रिक्त पड़े पदों को जल्द भरने के आदेश दिए थे. जिसके बाद विभिन्न विभागों के रिक्त पदों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है. इसी कड़ी में यूपी के राजस्व परिषद ने लेखपाल के भी रिक्त पदों की जानकारी मंगाई है. परिषद ने मंडलायुक्तों से 3 मई तक रिक्तियों के संबंध में प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसके तहत लेखपाल के लगभग 4000 रिक्त पदों पर प्रस्ताव भेजा जा सकता है. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में राजस्व परिषद लेखपाल के कुल 30837 पद हैं. जिनमें से 8085 पदों पर पहले ही भर्ती का प्रस्ताव यूपीएसएसएससी को भेजा जा चुका है.

लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए यूपीएसएसएससी द्वारा परीक्षा 19 जून 2022 को आयोजित की जाएगी. ऐसे में इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के पास कम समय बचा है. इसलिए उन्हें परीक्षा पैटर्न एवं सिलेबस के हिसाब से जल्द से जल्द पक्की तैयारी कर लेनी चाहिए.

बता दें कि राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी. जिसमें उम्मीदवारों से हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान एवं ग्रामीण विकास और समाज के इतने ही प्रश्न पूछे जाएंगे. सभी विषयों से 25-25 प्रश्न आएंगे.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri: पंजाब सरकार 26,454 पदों पर करेगी भर्तियां, बिना इंटरव्यू मिलेगी सरकारी नौकरी
India Post GDS Recruitment 2022: डाक विभाग में 38926 भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें डिटेल

Tags: Government jobs, Job



Source link

more recommended stories