UP के बाद MP में ‘बुलडोजर मामा’ की एंट्री : BJP विधायक ने लगवाए होर्डिंग्स


भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बाबूलाल गौर बुलडोजर मंत्री के नाम से मशहूर हो गए थे. उन्होंने अतिक्रमण के खिलाफ पूरे प्रदेश में बुलडोजर चलवाया था. लेकिन उनकी चर्चा उन दिनों प्रदेश के बाहर नहीं हो पायी. अब यूपी में योगी के साथ बुलडोजर का जिक्र होने पर एमपी में भी सीएम शिवराज सिंह चौहान के नाम के होर्डिंग्स लग गए हैं.

यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश में भी बुलडोजर की चर्चा है. भोपाल में तो होर्डिंग भी लग गए हैं. यह होर्डिंग्स बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने लगाए हैं. इसमें बेटियों के खिलाफ अपराध करने वाले लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने का जिक्र किया गया है.

मीडिया में छाये बुलडोजर बाबा

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के घर ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर चलवाया था. इसलिए उन्हें बुलडोजर बाबा कहा जाने लगा. अब बुलडोजर बाबा के बाद शिवराज सिंह चौहान बुलडोजर मामा कहना शुरू कर दिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई कर रहे हैं. हाल ही में रायसेन और श्योपुर की घटनाओं में अपराधियों के खिलाफ प्रशासन ने बुलडोजर चलवाया.

ये भी पढ़ें- MP में शुगर कारोबारियों के घर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी और हवाला की आशंका

रायसेन-श्योपुर के बदमाशों पर कार्रवाई

रायसेन के खमरिया खुर्द गांव में दो गुटों की झड़प हुई थी. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और कई घरों को जला दिया गया था. इसके बाद प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपियों के घर तोड़ दिए और एक घर से बड़ी मात्रा में सागौन की लकड़ी और फर्नीचर भी जब्त किया गया. श्योपुर में नाबालिग से गैंगरेप के आरोपियों के घरों पर भी बुलडोजर चलाया गया और उनकी संपत्ति भी कुर्क कर दी गयी.

विधायक के बंगले पर होर्डिंग

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने शिवराज सिंह चौहान की प्रशस्ति में ये पोस्टर लगवा दिए हैं. विधायकजी का सीएम प्रेम इतना ज्यादा है कि अपने सरकारी घर के बाहर ही उन्होंने होर्डिंग्स लगवा दिए. इनमें लिखा है-

बहन बेटी की इज़्ज़त से जिसने किया खिलवाड़, बुलडोजर पहुंचेगा उसके द्वार.

– बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुल्डोजर बनेगा हथौड़ा.

बुलडोजर बाबा के बाद बुलडोजर मामा

यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान योगी का बुलडोजर चर्चा में आया था. चुनाव में बुलडोजर बाबा ने दम दिखाया और बुलडोजर जीत का प्रतीक बन गया. बस उसके बाद से योगी को बुलडोजर बाबा के नाम से पहचाना जाने लगा. मध्यप्रदेश में भी अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. माफिया पर शिकंजा कसा जा रहा है. योगी मीडिया में छाये तो मध्य प्रदेश के बीजेपी नेताओं को भी अपने सीएम के गुणगान की याद आ गयी. उन्होंने शिवराज सिंह चौहान को बुलडोजर मामा कहना शुरू कर दिया.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bhopal latest news, CM Shivraj Singh Chauhan, Madhya pradesh latest news



Source link

more recommended stories