UP: कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी की आज कोर्ट में पेशी, पुलिस रिमांड की होगी मांग


कानपुर. कानपुर में हिंसा भड़काने के मुख्य आरोपियों में एक हयात जफर हाशमी और एमए जौहर फैंस एसोसिएशन से जुड़े कई दूसरे लोगों समेत 24 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी का मेडिकल करवाकर कोर्ट में पेश किया जाएगा. बताया जा रहा है पुलिस द्वारा सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 14 दिन की रिमांड मांगी जाएगी ताकि विस्तार से पूछताछ की जा सके. इससे पहले शनिवार को कानपुर पुलिस ने सभी 36 उपद्रवियों की लिस्‍ट जारी की थी. बता दें कि पुलिस ने कानपुर में हिंसा और पथराव की घटना के एक दिन बाद शनिवार को 500 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. हिंसा में शुक्रवार को 40 लोग घायल हो गए थे.

इस वक्‍त शहर के हिंसा प्रभावित इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. कानपुर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा के मुताबिक, अब तक 24 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं, अन्‍य की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि कानपुर हिंसा में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर और एनएसए एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा.

वहीं, इन सभी के बैंक खातों का विश्लेषण किया जाएगा कि कहीं यह PFI या अन्य किसी संस्था से सम्बंधित तो नहीं है, इसकी जांच कराई जा रही है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अब तक तीन एफआईआर हुई हैं. जबकि 36 लोगों की पहचान हो चुकी है.

लखनऊ से गिरफ्तार हुआ था मास्‍टरमाइंड हाशमी
कानपुर पुलिस ने शनिवार को लखनऊ से हिंसा के मास्‍टरमाइंड हयात जाफर हाशमी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से 6 मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसकी जांच कराई जा रही है. यह सभी कानपुर हिंसा में मुकदमा दर्ज होने के बाद और गिरफ्तारी से बचने के लिए लखनऊ में एक न्यूज़ चैनल के यूट्यूब ऑफिस में जाकर छिप गए थे.

Tags: Kanpur news, Kanpur Police, Up crime news, UP Police उत्तर प्रदेश, Violence, Yogi government





Source link

more recommended stories