UP: जानिए कौन था बाबर अली जो हुआ लिंचिंग का शिकार, जिसने BJP की जीत पर बांटे थे लड्डू

UP: योगी सरकार 2.0 के नए मंत्रियों को मिले निजी सचिव, पहली बार हुई महिलाओं की तैनाती


कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) समर्थक बाबर अली की पीट-पीटकर हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बाबर ने बीजेपी के लिए प्रचार किया था और जीत पर गांव में मिठाई बांटी थी. इससे नाराज होकर उसके पट्टीदारों ने जमकर पिटाई की थी. इलाज के दौरान बाबर की लखनऊ में मौत हो गई थी. सोनवार को बाबर की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. फोटो में बाबर मिठाई बांटता नजर आ रहा है. कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के कठघरहीं गांव के निवासी सूबेदार अली का सबसे छोटा बेटा बाबर अली गांव के अमवा चौराहे पर मुर्गा बेचने का काम करता था. बाबर के बड़े भाई रुस्तम अली की मौत 12 साल पहले हो गई थी और दूसरे नंबर का भाई चंदे आलम मुंबई में कपड़ा सिलाई का काम करता है.

बता दें कि पिता व बड़े भाई की मौत के बाद चंदे आलम व बाबर अलग-अलग अपनी घर गृहस्थी चलाते थे. घर में बाबर की मां-पत्नी के साथ एक बेटा व एक बेटी है, जिनकी उम्र 4 व 6 साल है. बाबर का 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ झुकाव हुआ और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी का प्रचार करने लगा.अपनी दुकानदारी से समय निकाल कर बाबर अली बीजेपी के लिए प्रचार करता था, जो बाबर के पट्टीदारों को नागवार लगता था. कई बार दबाव बनाने पर भी बाबर अपने की बात नहीं माना और भाजपा का समर्थन करता रहा.

UP: योगी सरकार 2.0 के नए मंत्रियों को मिले निजी सचिव, पहली बार हुई महिलाओं की तैनाती

बताया जा रहा है कि 10 मार्च को मतगणना के बाद बाबर ने लोगों को मिठाई खिलाई तो हत्यारोपी पट्टीदारों की खुन्नस और बढ़ गई. मृतक की पत्नी फातमा ने बताया कि पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी बाबर को पीटा था. जान बचाने के लिए बाबर अपनी छत पर चढ़ गया, लेकिन वहां भी पड़ोसी पहुंच गए और उसे छत से नींचे फेंक दिया. बाबर को इलाज के लिए रामकोला सीएचसी ले जाया गया, जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया. लखनऊ में उसकी मौत हो गई. उधर, मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. इतना ही नहीं सीएम योगी ने मामले में जांच और सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi, CM Yogi Adityanath, Kushinagar news, Mob lynching, UP BJP, Up crime news, UP news, UP police, Yogi government



Source link

more recommended stories